Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar News: हाथियों के झुंड ने कार में सवार टूरिस्टों पर किया...

Ramnagar News: हाथियों के झुंड ने कार में सवार टूरिस्टों पर किया हमला, ऐसे बची जान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ramnagar News: रामनगर वनप्रभाग के अंतर्गत पड़ने वाले कोटा रेंज के सितावनी भण्डारपानी रोड पर रात्री में 11:30 बजे हाथियों के झुंड ने रामनगर से भलोंन जा रहे टूरिस्टों की कार पर हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया। जिसके बाद टूरिस्टों ने बड़ी मुश्कल से अपनी जान बचाई। वन प्रभाग रामनगर की गस्तीय टीम की वजह से बड़ा हादसा टला लेकिन कार क्षतिगस्त हो गई।

ये है पूरा मामला

देर रात कॉर्बेट पार्क से सटे हुए रामनगर वनप्रभाग के अंतर्गत पड़ने वाले कोटा रेंज के भंडारपानी क्षेत्र के पास दिल्ली से होटल की ओर पाटकोट भलोंन की तरफ़ जा रहे थे। पर्यटकों  की कार पर हाथियों के झुंड ने भंडारपानी क्षेत्र पर हमला कर दिया। जिसमे कार में सवार टूरिस्टों ने  बमुश्किल कार से बाहर निकलकर भागकर अपनी जान बचाई।

वहीं गस्त पर क्षेत्र में घूम रहे रेंज अधिकारी रमेश चंद्र ध्यानी के नेतृत्व में गश्त पर घूम रहे वनकर्मियों ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर बमुश्किल हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा। जिससे एक हादसा होने से टल गया।

6 से ज्यादा पर्यटकों को सुरक्षित रेस्क्यू

साथ ही कार के हमले में क्षतिग्रस्त हुई कार में सवार सोनू प्रसाद निवासी दिल्ली व अन्य 2 कारों में सवार 6 से ज्यादा पर्यटकों को सुरक्षित रेस्क्यू कर वनकर्मी सुरक्षित तरीके भण्डारपानी चौकी ले आये। जिसके बाद वनकर्मी खुद उन्हें उनके रिसोर्ट तक सुरक्षित छोड़ कर आये,वनकर्मियों की गश्त की वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

वही वन विभाग द्वारा लोगों से लगातार आग्रह किया जाता है कि वह रात में इस मार्ग पर न निकलें, क्योंकि यह वन्यजीव बाहुल्य क्षेत्र है। उसके साथ ही हाथी कोरीडोर होने की वजह से हाथी रोड पर दिखाई देते हैं जिससे कई बार ऐसे मामले प्रकाश में आते हैं।

पर्यटकों ने वन विभाग का जताया आभार

सभी पर्यटकों ने वन विभाग का आभार भी जताया। जिनकी वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वही जानकारी देते हुए वनप्रभाग के डीएफओ दिगंथ नायक ने बताया कि देर रात 11बजकर 30 मिनट की यह घटना है जिसमें यह पर्यटक रामनगर से पाटकोट भलोंन  की तरफ रिसोर्ट में जा रहे थे।

जिन पर हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया, जिसमे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा 6:30 बजे शाम  से यह रास्ता रामनगर के टेड़ा गेट से बंद कर दिया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि हमारी कोटा रेंज की वनकर्मियों की टीम को हमारे द्वारा प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

ALSO READ: 

Gyanvapi News: रामगोपाल यादव का ज्ञानवापी फैसले पर बड़ा बयान, कही ये बात 

UP News: हॉस्पिटल में किशोरी के शव के साथ छेड़छाड़, शव से निकाली गई आँखें, जानिए मामला 

Unnao News: सब्जी बेच रही महिला से नगर पालिका कर्मचारियों की बदतमीज़ी, गंगा में फेंकी सब्जियां; Video वायरल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular