Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsRamnagar News : रामनगर नेशनल हाईवे पर स्थित अतिक्रमण हुई कार्रवाई, वन...

Ramnagar News : रामनगर नेशनल हाईवे पर स्थित अतिक्रमण हुई कार्रवाई, वन प्रभाग ने लोगों से खुद जमीन खाली करने की अपील की

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ramnagar News रामनगर : रामनगर (Ramnagar News) वन प्रभाग के कोसी रेंज द्वारा हाई कोर्ट के आदेश के बाद नेशनल हाईवे 309 पर स्थित अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई। जिसके बाद दुकान स्वामियों ने स्वतः ही अपना अतिक्रमण हटाया।

1दर्ज़न से ज्यादा दुकान स्वामियों ने खुद हटाया दुकान

बता दें कि उत्तराखंड सरकार द्वारा अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए वन भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने का कार्य लगातार जारी है। उसी क्रम में हाई कोर्ट के आदेश के बाद आज रामनगर वन प्रभाग कोसी रेंज द्वारा भी अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए रामनगर रानीखेत रोड नेशनल पर अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई।

कार्रवाई के दौरान दुकान स्वामी स्वतः ही अपना अतिक्रमण हटाते हुए नज़र आये। जिसमे 1दर्ज़न से ज्यादा दुकान स्वामियों ने अपना अतिक्रमण खुद हटाया।

रामनगर वन प्रभाग ने दी जानकारी

वहीं इस विषय मे जानकारी देते हुए रामनगर वन प्रभाग कोसी रेंज के रेंज अधिकारी शेखर तिवारी ने बताया कि राज्यसरकार और हाई कोर्ट के आदेश है कि वन भूमि में जितना भी अतिक्रमण है। उसको तुरंत खाली करवाया जाए। साथ ही हाईकोर्ट के बाद हमारे द्वारा 53 दुकान स्वामियों व भवन स्वामियों को नोटिस दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जिस क्रम में जो रामनगर रानीखेत नेशनल है उसमें कुछ लीज धारक है। उनके द्वारा लीज से ज्यादा वन भूमि को घेरा गया था तो हमारे द्वारा उनसे अपील की गई थी कि वे स्वतः ही अपना अतिक्रमण तोड़े तो आज हमारे द्वारा कार्रवाई की गई। जिसमें उक्त लोगो द्वारा वन विभाग को सहयोग करते हुए अपना अतिक्रमण खुद हटाया गया।

लोगों से खुद जमीन खाली करने की अपील

रेंज अधिकारी ने बताया कि इस मार्ग में 9 दुकानें ऐसी थी जिनके पास लीज थी पर उनके द्वारा लीज से ज्यादा वन भूमि को घेरा गया था। जिसे आज हटाया जा रहा है। उन्होंने कहाँ कि ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

शेखर तिवारी ने वन भूमि पर बसे हुए लोगो से अपील करते हुए कहाँ कि वे स्वतः ही वन भूमि खाली कर दें अन्यथा उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Also Read – Ayodhya News : राम जन्म भूमि की सुरक्षा में तैनात पीएसी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, हादसा या आत्महत्या ?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular