Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar News: G-20 बैठक को लेकर जिलाधिकारी ने ली अधिकारियों की बैठक,...

Ramnagar News: G-20 बैठक को लेकर जिलाधिकारी ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये निर्देश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (District Magistrate took a meeting of officers regarding the G-20 meeting) रामनगर में जी-20 बैठक को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। 28 से 29 मार्च तक रामनगर में होने वाली जी-20 बैठक में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामों को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

खबर में खास:-

  • जी-20 बैठक को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की

  • इंतजामों को लेकर अधिकारियों को निर्देश

  • सरकारी भवनों एवं स्कूलों के बाहर साफ सफाई के निर्देश

इंतजामों को लेकर अधिकारियों को निर्देश

जिलाधिकारी धीराज सिंह का गवरियाल ने रामनगर में तहसील सभागार पहुंचकर अधिकारियों की बैठक ली। बता दें, 28 से 29 मार्च तक रामनगर में होने वाली जी-20 बैठक को लेकर जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि नैनीताल जिले की सीमा गडप्पू बैरियर से रामनगर के ग्राम ढिकुली तक क्षेत्र को कई सेक्टरों में बांटकर अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि यह बैठक ढिकुली स्थित ताज एवं नमह रिजॉर्ट में आयोजित होगी। साथ ही उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिस क्षेत्र में बाहर से आने वाले डेलिगेट का भ्रमण होगा, उस इलाके में साफ सफाई एवं सड़कें दुरुस्त की जाएं। साथ ही स्वास्थ्य व यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामों को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

सरकारी भवनों एवं स्कूलों के बाहर साफ सफाई के निर्देश

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सड़क किनारे अतिक्रमण एवं प्रचार प्रसार के लिए लगे बोर्डों को हटाने के साथ ही सरकारी भवनों एवं स्कूलों के बाहर साफ सफाई के अलावा रंगाई एवं पेंट्स करने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि इस बैठक में भाग लेने वाली डेलिगेट्स कार्बेट पार्क के भ्रमण पर भी रवाना होंगे। जिसको लेकर वन विभाग एवं पार्क प्रशासन को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जी-20 की है। बैठक उत्तराखंड के लिए अहम होगी तथा इस में भाग लेने वाले डेलिगेट्स यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाएं ऐसा उनका प्रयास है।

Also Read: Holi 2023: अल्मोड़ा में होली के गीतों पर होल्यारों की महफिल, कुमाऊनी गाने पर जमकर धिरके लोग

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular