Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionRamnagar News : रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग की, वन भूमि पर अतिक्रमण...

Ramnagar News : रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग की, वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हुई शुरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Asif Iqbal, Ramnagar : रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग ने वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले दिन 5 हैक्टेयर भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। प्रदेश में चल रही अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही में वन विभाग द्वारा लगातार पूरे प्रदेश में कार्रवाई होते हुए दिखाई दे रही है। वहीं हाईकोर्ट के आदेश के बाद वन विभाग अपनी अतिक्रमण की हुई भूमि अतिक्रमणकारियों से तेजी से मुक्त करवाता दिख रहा है।

पहले ही दिन 5 हेक्टयर भूमि से हटाया गया अतिक्रमण 

इसी क्रम में रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के अंतर्गत पड़ने वाले आमपोखरा रेंज के शिवनाथपुर में तराई पश्चिमी द्वारा 5 हेक्टयर भूमि से अतिक्रमण हटाया गया।

अतिक्रमणकारी जमीन से संबंधित दस्तावेज नहीं कर पाए प्रस्तुत 

इस संबंध में जानकारी देते हुए तराई पश्चिमी के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्या ने बताया कि राज्य सरकार व हाइकोर्ट के आदेश के बाद वन भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई गतिमान है। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में मालधन क्षेत्र के शिवनाथ पुर से अतिक्रमण हटाया गया है। उन्होंने कहाँ कि हमने अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया था और जिस क्रम में उनके द्वारा अपील की गई थी। वहीं वह अपील में जमीन से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए। उसी क्रम में बेदखली की कार्यवाही पुलिस एवं राजस्व विभाग की उपस्थिति में वन विभाग द्वारा शुरू की गई।

Read more: Mussoorie News : मसूरी घूमना पड़ा महंगा, अज्ञात लोगों ने दिल्ली के पर्यटक पर किया चाकू से वार, हालत गंभीर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular