Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionRamnagar: G20 समिट की वजह से हाईटेक हुआ रामनगर का ये सरकारी...

Ramnagar: G20 समिट की वजह से हाईटेक हुआ रामनगर का ये सरकारी कॉलेज, CM धामी भी देख हुए अचंभित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (government college of Ramnagar became hi-tech due to G20 summit) जी 20 बैठक को लेकर रामनगर शहर का कायाकल्प किया गया है। इसी के तहत राजकीय इंटर कॉलेज ढिकुली को प्रशासन ने हाईटेक बना दिया है। जिसे देखकर सीएम धामी भी अचंभित हो गए। स्कूल के भवन पर उच्च कोटि के फर्नीचर लगाए गए हैं। इस मौके पर सीएम धामी ने स्कूल का लोकार्पण किया।

खबर में खास:-

  • जी 20 सम्मेलन को लेकर इंटर कॉलेज का कायाकल्प
  • सीएम धामी ने वाटिका एवं झूलों का भी निरीक्षण किया
  • विश्व में उत्तराखंड के रामनगर को जाना जाएगा

जी 20 सम्मेलन को लेकर इंटर कॉलेज का कायाकल्प

बता दें कि G20 समिट का फायदा रामनगर के ग्राम ढिकुली के एक सरकारी विद्यालय को मिला है, जो विद्यालय कुछ दिन पूर्व तक जीर्णशीर्ण अवस्था में था। उसका जी 20 सम्मेलन को लेकर कायाकल्प कर दिया गया है। प्रशासन ने राजकीय इंटर कॉलेज ढिकुली में सौंदर्यीकरण एवं फर्नीचर की व्यवस्था करने के साथ ही स्कूल को उच्च कोटि तरीके से सुसज्जित किया है। जिसे देखकर सीएम पुष्कर सिंह धामी भी अचंभित हो गए। वहीं, सीएम धामी ने इस विद्यालय का लोकार्पण किया।रामनगर में जी-20 बैठक को लेकर शहर और कई भवनों का कायाकल्प किया गया है। इसे विद्यालय की किस्मत ही कहेंगे कि अब राजकीय इंटर कॉलेज ढिकुली हाईटेक हो चुका है।

सीएम धामी ने वाटिका एवं झूलों का भी निरीक्षण किया

इस मौके पर सीएम धामी ने कहा हमें हमेशा अच्छे चीजों की आशा करनी चाहिए। आशा है कि आगे सभी विद्यालयों की दशा सुधरेगी। जी-20 बैठक को लेकर प्रशासन द्वारा स्कूल का कायाकल्प देखकर मुख्यमंत्री आश्चर्यचकित हो गए। इस दौरान सीएम धामी ने स्कूल की बाल वाटिका एवं झूलों का भी निरीक्षण किया। ढिकुली विद्यालय एवं बाल वाटिका का सौंदर्यीकरण देखकर सीएम धामी ने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। जीआईसी ढिकुली स्कूल में सौंदर्यीकरण एवं फर्नीचर की व्यवस्था की गई है। साथ ही विद्यालय को खास तरीके से सुसज्जित किया गया है। जिस वजह से यह विद्यालय निजी विद्यालयों से भी अग्रिम पंक्ति में खड़ा हो गया है।

विश्व में उत्तराखंड के रामनगर को जाना जाएगा

G20 बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी रामनगर पहुंचे है। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा यह गर्व की बात है कि उत्तराखंड के रामनगर में जी 20 सम्मेलन की शुरुआत हुई है। भारत इसकी मेजबानी कर रहा है। आज विश्व में उत्तराखंड के रामनगर को जाना जाएगा। जिससे पर्यटन के साथ भी और भी कई नए आयाम जुड़ेंगे।

Also Read: Amit Shah Uttarakhand Visit: अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर कल पहुंचेंगे हरिद्वार, बड़े पैमाने पर तैयारियां तेज

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular