Sunday, July 7, 2024
HomeरामपुरRampur: जिले में बनेगी एटीएस मुख्यालय, सीएम योगी ने दी मंजूरी, कमांडो...

Rampur: जिले में बनेगी एटीएस मुख्यालय, सीएम योगी ने दी मंजूरी, कमांडो को मिलेगी विशेष ट्रेनिंग

- Advertisement -

Rampur

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, रामपुर: कैबिनेट की बैठक में जिले में एटीएस का मुख्यालय बनने को मंजूरी मिल गई है। मुख्यालय बनने के बाद यहां एटीएस कमांडो तैयार होंगे। इससे पुलिस बल की ताकत में इजाफा होगा। बता दें कि रामपुर में संदिग्धों की जनकारी अकसर एटीएस को मिलती रहती है।

कमांडो आतंकवादी गतिविधियों पर रखेंगे नजर
इन कमांडो काम जिले में होने वाली आतंकवादी गतिविधियों को नजर रखना होगा। जिले में पहले से एसओजी (स्पेशल आपरेशन ग्रुप) गठित है, जो पुलिस अधीक्षक के अधीन रहता है। इसके द्वारा जिले में होने वाले बड़े अपराधिक मामलों का पर्दाफाश किया जाता है।

एटीएम मुख्यालय के लिए किया जा चुका है जमीन का सर्वे
पिछले कुछ समय से यहां एटीएस मुख्यालय खोलने की कवायद चल रही थी। इसके लिए जमीन का सर्वे किया गया था। रिपोर्ट भी शासन को भेजी गई थी। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट की बैठक में रामपुर में एटीएस मुख्यालय खोले जाने को मंजूरी दे दी गई। इसकी जानकारी के बाद स्थानीय पुलिस अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

एसडीएम सचिन राजपूत, सीओ रवि खोखर और कोतवाल शरद मलिक ने बुधवार को कोतवाली में क्षेत्र के संभ्रांत लोगों व धर्म गुरुओं के साथ बैठक की। एसडीएम व सीओ ने कहा कि मस्जिद व मंदिरों पर तेज आवाज से लाउडस्पीकर न बजाएं। लाउड़स्पीकर की आवाज सीमित रहनी चाहिए।

अगर कहीं इस चीज की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान शहर इमाम मुहम्मद अहमद खतिवी, मौलाना फराग अहमद खां, इमरान रजा, मुहम्मद अहमद, प्रधान नाहिद हुसैन, आरिफ अली, अनीस अहमद आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Lucknow: रेलवे ट्रैक पर घायल मिला छात्र, बैग से मिले नोट में लिखा- मैडम! मैने जो किया बहुत गलत था… – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular