Monday, July 8, 2024
HomeLoksabha Election 2024Ravi Kishan: गोरखपुर में भौकाल बा, जानिए रवि किशन का पूरा सफर

Ravi Kishan: गोरखपुर में भौकाल बा, जानिए रवि किशन का पूरा सफर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज UP),Ravi Kishan: रवि किशन आज एक जाना-माना नाम हैं। फिलहाल वे उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से बीजेपी के सांसद हैं और इस लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। रंगमंच की दुनिया से राजनीति तक का उनका सफर आसान नहीं रहा। उन्होंने भोजपुरी से लेकर साउथ सिनेमा में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है और अब वे राजनीति में भी नई इबारत लिख रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से की, लेकिन उन्हें असली पहचान भोजपुरी सिनेमा से मिली। फिल्मों के अलावा उन्होंने राजनीति में भी अपनी अलग पहचान बनाई है।

रवि किशन का फिल्मी सफर

रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1979 को जौनपुर जिले के केराकत तहसील में हुआ था। बचपन में काफी गरीबी थी। उनके पिता पंडित श्याम नारायण शुक्ला पुजारी थे। रवि किशन के पिता चाहते थे कि वो भी उनकी तरह पढ़ लिखकर पुजारी बने, लेकिन रवि किशन को ये पसंद नहीं था। बॉलीवुड और मुंबई को लेकर उनके कई सपने थे। एक वक्त ऐसा भी आया जब वो घर से भागकर अपने सपनों के शहर मुंबई चले गए।

संघर्ष काफी लंबा

यहां से उनका संघर्ष काफी लंबे समय तक जारी रहा। अच्छे काम की तलाश में वो कई सालों तक मुंबई की सड़कों पर भटकते रहे। लेकिन उन्होंने कभी आर्थिक तंगी को अपने संघर्ष पर हावी नहीं होने दिया। उन्होंने मुंबई में कई राजनेताओं को डेट भी किया। उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें भोजपुरी सिनेमा में काम मिल गया। इसके बाद उन्होंने हिंदी, भोजपुरी और साउथ की फिल्मों में भी काम किया। इसके बाद वो भोजपुरी के सुपरस्टार बन गए।

ALSO READ: Akhilesh Yadav: पिता की विरासत, पार्टी का विवाद आसान नहीं रहा अखिलेश यादव का सफर

कब ली राजनीति में एंट्री

रवि किशन जब फिल्मों में सफल हो गए तो उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया। 2013 में वे कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद 2014 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर सीट से चुनाव लड़ा। लेकिन मोदी लहर में उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इस सीट से बीजेपी के केपी सिंह ने उन्हें बुरी तरह हराया। इस चुनाव में रवि किशन को सिर्फ 40 हजार वोट मिले थे। पहले चुनाव के बाद वे राजनीति में आ गए और 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए।

ALSO READ: Hema Malini: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल जो मथुरा में जाकर बनी जनता की नेता

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular