Sunday, May 19, 2024
HomeAasthaRavivar Ke Upay: बंद किस्मत के ताले भी खुल जाएंगे, बस रविवार को...

Ravivar Ke Upay: बंद किस्मत के ताले भी खुल जाएंगे, बस रविवार को कर ले यह काम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है। इनकी कृपा से ही व्यक्ति को जीवन में सुख, समृद्धि और मान-सम्मान प्राप्त होता है। यदि सूर्य प्रतिकूल स्थिति में हो तो व्यक्ति चाहे कितनी भी मेहनत कर ले, उसे सफलता नहीं मिलती है। इन्हें जीवन में सम्मान के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ता है। ऐसे में सूर्य देव को प्रसन्न करने और कुंडली में उनकी स्थिति मजबूत करने के लिए रविवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। यदि कोई व्यक्ति इस दिन उपाय करता है तो उसे सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। हमें अपने रविवार के अद्भुत उपायों के बारे में बताएं…

ये भी पढ़ें:- UP News: मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने किया प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी पर लगाया ये आरोप

रविवार को करें ये आसान उपाय (Ravivar Ke Upay)

  • ­सूर्य देव को हमेशा रविवार के दिन अर्घ्य दें। साथ ही अर्घ्य देते समय ‘ओम सूर्याय नम:, ओम वासुदेवी नम:, ओम आदित्य नम:’ मंत्र का जाप करें। इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं।
  • रविवार के दिन गुलाब का तिलक लगाकर घर से निकलें। इससे आप हर काम में जरूर सफल होंगे। इसके अलावा रविवार के दिन लाल कपड़े पहनना बहुत शुभ माना जाता है।
  • घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर चमकीले देसी दीपक लगाएं। इस उपचार से देवी लक्ष्मी और सूर्य देव दोनों प्रसन्न होते हैं।
  • रविवार के दिन सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए अंगूर, दूध, चावल और वस्त्र का दान करें। इससे सूर्य देव प्रसन्न होंगे और आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिल सकती है।
  • किसी मनोकामना को पूरा करने के लिए रविवार के दिन एक पत्ता बनाएं, उस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखें और उसे बहते पानी में प्रवाहित कर दें।
  • अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि और यश पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन किसी पेड़ के नीचे आटे का चौमुखा दीपक जलाएं। सरसों के तेल का प्रयोग करना चाहिए।
  • अगर आप धन और समृद्धि पाना चाहते हैं तो रविवार की शाम को सोने से पहले अपने सिरहाने के पास एक गिलास दूध रखें। फिर वह अगली सुबह उठकर दूध को बबूल के पेड़ के नीचे डाल देता है। इससे आपको धन और समृद्धि की प्राप्ति होगी।

ये भी पढ़ें:- Kanpur News: BJP नेता के ऑफिस में कांग्रेसी की दबंगई, रिवॉल्वर दिखाकर किया गाली-गलौज, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular