Sunday, July 7, 2024
HomeDating TipsRelationship Tips: क्या आपकी गर्लफ्रेंड अपने सामने किसी दूसरी लड़की का नाम...

Relationship Tips: क्या आपकी गर्लफ्रेंड अपने सामने किसी दूसरी लड़की का नाम सुनते ही जल-भुन जाती है?अगर हां आप रट लें ये तरकीब

- Advertisement -
Relationship Tips: आज की हमारी ये खबर प्रेमी जोड़े के लिए है। इसमें भी हम बात करेंगे लड़की पक्ष यानी उसके नज़रिए की। एक लड़की जब प्यार में होती है, तो उसे पाने के लिए और अपना बनाए रखने के लिए वह किसी भी हद तक जाने को हमेशा तैयार रहती है। पति हो या फिर बॉयफ्रेंड वह इन्हें किसी दूसरी लड़की से शेयर करना कतई पसंद नहीं करती है। कई बार तो उसका प्यार ही उसकी सनक बन जाती है वो भी इस कदर की वो अपने बॉयफ्रेंड को लेकर इनसेक्योर महसूस करती है। जिसके कारण कई बार वह अपने प्रेमी या फिर बॉयफ्रेंड पर भरोसा तक नहीं करती। वह बस इतना चाहती है कि हर समय उसका प्रेमी सिर्फ उससे बात करे। यदि ऐसे में उसका पार्टनर उसके सामने किसी दूसरी महिला का जिक्र कर दे। भले वह महिला उस पुरूष की एक अच्छी दोस्त ही क्यों नहीं है तो यह एक कयामात को बुलाने जैसा होता है।
गर्लफ्रेंड की टेंशन पर हंसना आपको पड़ सकता है भारी
यदि आपकी गर्लफ्रेंड को अपने सामने किसी दूसरी महिला का नाम लेने मात्र से ही बौखला उठती है  तो संभव है कि उसको डर है कि आप उसे भविष्य में छोड़ देंगे। एक बात याद रखिए। यह डर आपको फालतू जरूर लग सकता है लेकिन उसके लिए यह बहुत बड़ा मुद्दा है। ऐसे में आपको ऐसी आदत डालनी चाहिए जिससे आपकी आपकी गर्लफ्रेंड को हर्ट न हो।  इस मौके पर हंसना आपकी गर्लफ्रेंड को दुखी कर सकता है।

‘तुम गलत समझ रही हो’ वाली गलती न करें

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपके किसी और लड़की से बात करने या उसकी तारीफ करने पर आप पर गुस्सा है या फिर आपसे झगड़ रही है तो इस सिचुएशन को बहुत ही सावधानी से निपटाएं।  तुम गलत समझ रही हो, ऐसा कुछ भी नहीं है। ऐसा कहना बहस को हवा दे सकता है। गर्लफ्रेंड को ठीक ढ़ंग से समझाने के लिए पहले उसके गुस्से को शांत होने दें।

गर्लफ्रेंड से अपना फोन बिलकुल न छिपाएं

कई बार गर्लफ्रेंड से फोन छिपाना या फिर उस पर लॉक देना ताकि आपकी गर्लफ्रेंड न पढ़ ले। ये आप दोनों के रिश्ते को शक का हवा दे सकता है। इसलिए हमेशा ये याद रखिए कि आपकी गर्लफ्रेंड जब बी आपसे आपका फोन मांगे या उसे किसी प्रकार का संदेह हो आप उसे अपना फोन दे दें। यदि यह तरीका आपको गर्लफ्रेंड के शक के घेरे से निकाल सकता है। तो इसमें कोई हर्ज भी नहीं है। इससे आपकी गर्लफ्रेंड को कभी आपकी ईमानदारी पर शक नहीं होगा।

साथ में ज्यादा से ज्यादा क्वालिटी टाइम बिताएं

यदि आप चाहते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपकी दूसरी महिला मित्रों से नफरत न करे और आप पर किसी रूप में शक न करें तो उसे कभी-कभी स्पेशल महसूस कराएं। ऐसा करने से उसे आपके जीवन में अपनी अहमियत पता रहेगी। इसके अलावा उसके साथ कुछ समय क्वालिटी टाइम भी बिताएं।

UP News: लखनऊ STF और एसओजी ने 27 करोड़ों रुपए कीमत वाली चरस और अफीम की बरामद

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular