Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRita Bahuguna Want Election Ticket for Son: भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी...

Rita Bahuguna Want Election Ticket for Son: भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी इस्तीफा देने के लिए तैयार, बोलीं- मेरे बेटे के टिकट के लिए सांसदी छोड़ने को तैयार हूं

- Advertisement -

Rita Bahuguna Want Election Ticket for Son

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Rita Bahuguna Want Election Ticket for Son: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) की वोटिंग में थोड़ा ही समय बाकी है। बीजेपी की सीनियर सांसद रीता बहुगुणा जोशी (MP Rita Bahuguna Joshi) ने एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) को लखनऊ कैंट (Lucknow Cantt) से टिकट मिले। बेटे के टिकट के लिए वो सांसद पद से भी इस्तीफा देने को तैयार है। इस सम्बंध में मैनें केंद्रीय नेतृत्व को पत्र लिखकर अपनी बात कही है। अगर मौजूदा सांसद के बेटे को टिकट देने में दिक्कत है तो वो अपने पद से इस्तीफा दे सकती हैं।

रीता बहुगुणा की मांग के साथ ही लखनऊ कैंट सीट को लेकर बीजेपी में कई दावेदार हो गए हैं क्योंकि यह भाजपा की सबसे सेफ सीटों में से एक है। उन्होंने कहा है कि मेरा बेटा पिछले 12 सालों से राजनीति में एक्टिव है और लोगों के लिए काम कर रहा है। ऐसे में उनके बेटे मंयक जोशी को टिकट मिलना चाहिए।

कई नेताओं ने मांगा बेटों के लिए टिकट

रीता के अलावा बीजेपी में अपने बेटों के लिए टिकट मांगने की लिस्ट में बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल, केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का नाम शामिल है। इन सभी नेताओं ने विधानसभा चुनाव में अपने बेटों कि लिए टिकट मांगा है।

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुकी हैं रीता

रीता बहुगुणा जोशी पहले उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थीं। साल 2019 में इलाहाबाद सीट से भाजपा ने उन्हें टिकट दिया। चुनाव में विजयी होने पर मंत्री पद से उन्होंने इस्तीफा दिया था। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रहीं डॉ. जोशी महापौर भी रह चुकी हैं।

Read More: Chandrashekhar Azad will Fight Alone : समाजवादी पार्टी से नहीं बात, आजाद लड़ेंगे अकेले चुनाव

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular