Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsRLD Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए RLD ने उम्मीदवारों का किया...

RLD Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए RLD ने उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें किसे मिला टिकट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), RLD Candidate List: जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी ने दो लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस बार बिजनौर सीट से चंदन चौहान को टिकट दिया गया है, जबकि बागपत सीट से राजकुमार सांगवान को उम्मीदवार बनाया गया है। रालोद ने विधान परिषद के लिए अपने उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी है, जिसमें योगेश चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है।

रालोद को उत्तर प्रदेश का गढ़ माना जाता है। बागपत जिले में 3 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से साल 2012 में 2 सीटें बीएसपी और 1 सीट आरएलडी ने जीती थी। 2017 में भी 2 सीटें बीजेपी और 1 सीट आरएलडी को मिली थीं। बाद में रालोद विधायक भाजपा में शामिल हो गए, लेकिन छपरौली सीट आज भी रालोद का किला है। इस सीट का प्रतिनिधित्व चौधरी चरण सिंह और अजित सिंह कर चुके हैं।

PM मोदी ने दी है बागपत को कई सौगातें 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में बागपत को कई सौगातें मिली हैं। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे की सौगात मिली है। इसके अलावा अक्टूबर 2023 में सीएम योगी ने 351 करोड़ रुपये की 311 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। जिले की रमाला चीनी मिल की क्षमता दोगुनी कर दी गई है।

दिल्ली-मेरठ के बीच सैटेलाइट सिटी भी तैयार की जा रही है। आपको बता दें कि बागपत में 114 निवेशकों ने 17 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। इस तरह प्रधानमंत्री मोदी के शासन में बागपत को विकास की नई दिशा मिली है। यहां के लोगों को उम्मीद है कि इन विकास कार्यों से जिले की अर्थव्यवस्था में नई ऊर्जा और गति आएगी।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular