Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडRoorkee News: कैलिफोर्निया से पहुंचे डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, करेंगे सीएम से मुलाकात

Roorkee News: कैलिफोर्निया से पहुंचे डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, करेंगे सीएम से मुलाकात

कैलिफोर्निया से रुड़की पहुंचे कैलिफोर्निया रोटरी के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉक्टर मेस्सी ने जानकारी देते हुए बताया कि, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनकी एक वार्ता होने जा रही है।

- Advertisement -

Roorkee News: (Giving information, the District Governor of California Rotary, Dr. Messi, who reached Roorkee from California, said that he is going to have a conversation with Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami.) कैलिफोर्निया से रुड़की पहुंचे कैलिफोर्निया रोटरी के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉक्टर मेस्सी ने जानकारी देते हुए बताया कि, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनकी एक वार्ता होने जा रही है।

साथ ही उन्होंने जानकारी दी और कहा कि, वह अपनी संस्था के माध्यम से उत्तराखंड में महिलाओं के लिए ऐसे सेंटर खोलना चाहते हैं जिनमें महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

गांव में नि:शुल्क सेंटर खोले जाएंगे

सेंटर में महिलाओं को सिलाई सिखाई जाएगी। सिलाई के साथ ही महिलाओं को साक्षर भी किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से वार्ता के दौरान वह अपनी बात रखेंगे।  साथ ही साथ प्रदेश में ऐसे 5-10 गाँव चुने जाएंगे, जिनमें महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की आवश्यकता हैं, और ऐसे गाँवो में वह नि:शुल्क अपने सेंटर खोलेंगे।

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किया जाएगा साक्षर

साथ ही गाँव की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए साक्षर किया जाएगा और सिलाई-कढ़ाई और अन्य प्रशिक्षण दिए जायेंगें। जिससे महिलाएं अपने पैरों पर खड़े होकर अपने बच्चों को भी साक्षर कर सकें। उन्होंने कहा कि, वह रोटरी इंटरनेशनल के साथ कार्य करते हैं और पूरी दुनिया इन समाजसेवा के कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद और विश्वास है कि उनकी मुख्यमंत्री के साथ होने वाली बैठक एक नए आयाम स्थापित करेगी और जरूरतमंदों को मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें-

Lohaghat News: डीएम के आदेश पर गांव में खुलेगी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान, पैदल चलकर राशन लाने को मजबूर है ग्रामीण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular