Sunday, July 7, 2024
HomeCricket newsRR VS GT: गुजरात और राजस्थान आज आमने- सामने, क्या कुछ होगा...

RR VS GT: गुजरात और राजस्थान आज आमने- सामने, क्या कुछ होगा आज खास, जानें हाल 

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)“RR VS GT”: आइपीएल के 16वें सीजन के 48वें मैच में पिछले साल के IPL विजेता गुजरात टाइटंस(Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) आज आमने-सामने होंगी। मालू हो कि दोनों टीमें पिछले साल की फाइनलिस्ट है। मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम 7:30 बजे से शुरु होगा। यह मुकाबला राजस्थान की बल्लेबाजी और गुजरात के गेंदबाजों के बीच है।

गुजरात अपना पिछला मुकाबला प्वाइंट में 10वें स्थान पर मैजुद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच रन से हार गई थी। टीम 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर है। वहीं राजस्थान अपना पिछला मुकाबला मुंबई से 6 विकेट से हार गई थी। राजस्थान 10 अंक के साथ तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है।

स्पिंन गेंदबाजों से होंगी उम्मीदे

राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) की टीम काभी मजबूत है। टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजुद हैं। लेकिन टीम लगातार जीत दर्ज करने में विफल रही है। पिछले छह मैचों में राजस्थान सिर्फ तीन मुकाबलों में जीती है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है।राजस्थान रॉयल्स के साथ समस्या गेंदबाजी में अधिक है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में स्पिनर्स को मदद मिलेगी ऐसे में टीमको आर अश्विन और युजवेंद्र चहल से अच्छा करने की उम्मीद होगी। राजस्थान को गुजरात के गेंदबाज मोहम्मद शमी, स्पिनर राशिद खान से बच के रहना होगा।

गुजरात के लिए समस्या बन सकते है यशस्वी 

गुजरात टाइटंस(Gujarat Titans) को दिल्ली के खिलाफ अपने पिछले खराब प्रदर्शन को भुला कर इस मैच में बेहतर प्रर्दशन करना होगा। गुजरात के ओपनर शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की जोड़ी को आज बेहत्तर प्रदर्शन करना होगा दोनों के बीच अभी तक टूर्नामेंट में क 50 रन की भी साझेदारी नहीं हुई है। वहीं टीम की गेंदबाजी काफी मजबूत है जहां मोहम्मद शमी शानदार लय में हैं और पावरप्ले में विकेट चटका कर टीम को मजबूत स्थिती में ला सकते है।

स्पिन विभाग में राशिद और अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी नूर अहमद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं गुजरात को राजस्थान के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से शतर्क रहने की जरुरत है। युवा यशस्वी जायसवाल ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। यशस्वी को इस सत्र में स्पिनर आउट नहीं कर पाए हैं। स्पिनरों के खिलाफ उन्होंने 93 गेंद खेली हैं और 139 रन बटोरे हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals): जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, जेसन होल्डर, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा।

गुजरात टाइटंस(Gujarat Titans): ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, जोशुआ लिटिल, मोहम्मद शमी।

Also Read: Health Tips: चाय के साथ इन चीजों का सेवन करने से हो सकता है नुकसान, झेलनी पड़ सकती है कई बीमारियां

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular