Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRun for Ram Marathon: राम नाम पर दौड़े लोग! अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय...

Run for Ram Marathon: राम नाम पर दौड़े लोग! अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय रन फॉर राम मैराथन का आयोजन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) UP,Run for Ram Marathon: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा सामारोह था। जिसके बाद से ही लगातार देश के अलग-अलग हिस्सें से भक्त रामलला के दर्शन के लिए आ रहे हैं। श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट और आरएसएस की शाखा क्रीड़ा भारती अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय ‘रन फॉर राम मैराथन’ का आयोजन कर रहे हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भगवान राम से जुड़ना है। जिसकी पुरस्कार 51 हजार रूपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक हैं।

ALSO READ: UP News: अमरोहा से हरिद्वार गंगाजल लेने जा रहे भक्तों की बस में लगी भीषण आग, जलकर हुई खाक

इतनी होगी इनामी राशी

लोग राम नाम पर दौैड़ेगे। जिसमें इनाम भी तय किया गया है। इसकी इनामी राशी 51 हजार रूपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक की रखी गाई हैं। इसके लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। बच्चें तेज से दौड़ते हुए नजर आ रहे है साथ ही इससे देखने के लिए लोगों की भारी-भीड़ भी देखने को मिल रही है।

3 हजार से ज्यादा विदेशी करा चुके हैं पंजीकरण 

अयोध्या में राम-पथ और भक्ति-पथ पर होने वाली हाफ मैराथन के लिए 3,000 से अधिक भारतीय और विदेशी धावकों ने विशेष वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराया है। ये स्थानीय और विदेशी प्रतिस्पर्धियों को अवसर प्रदान करने वाला एक महत्वपूर्ण और रोमांचक खेल आयोजन है। क्रीड़ा भारती द्वारा समय-समय पर ऐसे आयोजन किये जाते रहते हैं और यह आयोजन फिटनेस की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है।

ALSO READ: UP Politics: मंत्री बनते ही बदले ओम प्रकाश राजभर के बोल, कहा- मेरे पास मुख्यमंत्री से कम पावर नहीं

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular