Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSanjeev Jiva Murder Case: जीवा हत्याकांड मामले की जांच के लिए सरकार...

Sanjeev Jiva Murder Case: जीवा हत्याकांड मामले की जांच के लिए सरकार ने गठित की 3 सदस्यों की एसआईटी की टीम, सौंपनी होगी रिपोर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Sanjeev Jiva Murder Case: राजधानी लखनऊ के सिविल कोर्ट में आज ताबड़तोड़ गोलियों की बारिश हो गई। बदमाशों ने पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को गोलियों से भून दिया। इस गोलीबारी में अपराधी की मौत हो गई तो वहीं एक बच्ची को चोट लग गई। इस हत्याकांड के बाद वकीलों नें कोर्ट परिसर में सुरक्षा के मुद्दे को उठाते हुए धरना दिया। बदमाशों की गोली से पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। अब इस हत्याकांड के बाद विपक्ष ने सरकार को कानून व्यवस्था के मामले पर घेरना शुरू कर दिया है।

3 सदस्य की कमेटी करेगी जांच

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किसकी हत्या हो रही है इससे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि कहां पर हत्या हो रही है। सबसे सुरक्षित जगहों में से एक कोर्ट परिसर में हत्या होना कानून व्यवस्था पर सवाल है। इस मामले को प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार ने जानकारी दी की इस हत्याकांड की जांच के लिए स्पेशल एसआईटी का गठन किया है। सरकार ने कहा कि ये तीन सदस्यों वाली एसआईटी इस पूरे प्रकरण की जांच करेगी। सीएमओ ने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया कि “लखनऊ सिविल कोर्ट फायरिंग की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी टीम गठित की गई है जिसमें एडीजी टेक्निकल मोहित अग्रवाल, ज्वाइंट सीपी नीलाब्जा चौधरी और अयोध्या के आईजी प्रवीण कुमार शामिल हैं।”

क्या बोले पुलिस के अधिकारी

इस हत्याकांड पर पुलिस के अधिकारियों का बयान आया है। लखनऊ सिविल कोर्ट में फायरिंग पर लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त नीलाब्जा चौधरी ने कहा कि “अदालत में सुनवाई के लिए लाए गए एक कैदी को गोली मार दी गई है और एक पुलिस अधिकारी को भी गोली मार दी गई है। इन्हें अस्पताल भेजा गया है।”

वहीं इस प्रकरण पर उपेंद्र कुमार अग्रवाल, संयुक्त पुलिस आयुक्त, कानून व्यवस्था, लखनऊ ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “संजीव जीवा नाम के एक अपराधी को आज गोली मार दी गई। उसे लाने वाले दो पुलिस अधिकारियों को भी चोटें आई हैं। एक बच्चा भी घायल हो गया जिसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।”

Also Read:

Sanjeev Jiva Murder: जीवा हत्याकांड पर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई सामने, कहा, सबसे सुरक्षित क्षेत्रों में कैसे हो रही हत्या

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular