Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSecond Phase Nomination Start: दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए आज...

Second Phase Nomination Start: दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए आज से शुरू हुआ नामांकन, 14 फरवरी को होगा मतदान

- Advertisement -

Second Phase Nomination Start

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Second Phase Nomination Start: शुक्रवार से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के दूसरे चरण की सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों के लिए 28 जनवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं और नामांकन पर्चे की जांच 29 जनवरी तक की जाएगी। उम्मीदवार 31 जनवरी तक नामांकन वापस ले सकते हैं। दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान किया जायेगा।

दूसरा चरण भाजपा के लिए चुनौतीपूर्ण

राजनितिक दिग्गज मान रहे हैं कि दूसरा चरण बीजेपी (BJP) के लिए पहले चरण से ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी से लेकर रुहेलखंड इलाके की सीटों पर चुनाव होंगे। जिसमें सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर जिले की 55 सीटें हैं। इन 55 सीटों में से 38 सीटें बीजेपी के पास हैं जबकि 15 सीटें सपा के पास और 2 सीटें कांग्रेस कि हिस्से में हैं।

पिछले चुनाव में मुरादाबाद में सपा का पड़ला भारी

2017 का विधानसभा चुनाव सपा और कांग्रेस ने साथ में मिलकर लड़ा था, जिसमें मुरादाबाद मंडल में सपा का पलड़ा भारी रहा जबकि बाकी इलाकों में बीजेपी ने सपा से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया था। वहीं, बरेली में सपा अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी। 2017 के चुनाव में सपा के के 15 सीटों में से 10 पर मुस्लिम विधायक बने थे।

55 सीटों पर होगा मतदान

दूसरे चरण के दौरान नौ जिलों की मुरादाबाद रूलर, मुरादाबाद नगर, कुन्दरकी, बिलारी, चंदौसी, असमोली, संभल, सुआर, चमरुआ, बिलासपुर, रामपुर, मिलक, धनेरा, नौगाव सादत, बेहट, नाकुर, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, देवबंद, रामपुर-मनिहरण, गंगोह, नाजिबाबाद, नगीना, बरहापुर, धामपुर, नेहटौर, बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर, कांठ, ठाकुरद्वारा, अमरोहा, हसनपुर, गुन्नौर, बिसौली, सहसवान, बिलसी, बदायूं, शेखपुर, दातागंज, बहेरी, मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, फरीदपुर, बिथारी चैनपुर, ओनला, कतरा, जलालबादतिहार, पोवायण, शाहजहांपुर और ददरौल विधानसभा सीटों पर मतदान किया जायेगा।

Read More: Section 144 Implemented in Kanpur: कानपुर में आज से लागू हुई धारा 144, चार या इससे ज्यादा लोग नहीं हो सकते इकठ्ठा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular