Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSecond Phase of Polling Begins in UP : यूपी में दूसरे चरण...

Second Phase of Polling Begins in UP : यूपी में दूसरे चरण का मतदान शुरू, नौ जिलों की 55 सीटों पर डाले जा रहे वोट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Second Phase of Polling Begins in UP : आज यानी सोमवार को यूपी के सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले में वोटिंग शुरू हो गई है। जिन 9 जिलों में आज मतदान है वे पश्चिमी यूपी से लेकर रुहेलखंड तक फैले हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। (Second Phase of Polling Begins in UP)

बरेली के दमखोड़ा गांव के धनी राम इंटर कॉलेज में लोग लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। दिन निकलते ही मतदाताओं की बूथों पर लाइन लगी है। दिन चढ़ने के साथ ही मतदान के गति पकड़ने की उम्मीद है। मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल सख्ती से लागू करने के निर्देश हैं।

आठ विधानसभा क्षेत्र संवेदनशील (Second Phase of Polling Begins in UP)

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि दूसरे चरण में जिन नौ जिलों में चुनाव होने हैं उनमें आठ विधानसभा क्षेत्र नगीना, धामपुर, बिजनौर, असमोली, संभल, देवबंद, रामपुर मनिहारन व गंगोह को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। (Second Phase of Polling Begins in UP)

दूसरे चरण के चुनाव के दौरान 50 प्रतिशत मतदान स्थलों की लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी। कैमरों के माध्यम से इसका पर्यवेक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी, मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं भारत निर्वाचन आयोग तीनों स्तर पर किया जाएगा। उधर, चुनाव अधिकारियों ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र के दनियापुर में मतदान केंद्र संख्या 374 पर मॉक पोल किया।

(Second Phase of Polling Begins in UP)

Read More: BSP Release 47 Candidate List: बहुजन समाज पार्टी ने जारी की 47 उम्मीदवारों की लिस्ट, सातवें चरण के लिए प्रत्याशियों के नाम सूची में

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular