Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatShahjahanpur News: वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने 55 परियोजनाओं का किया...

Shahjahanpur News: वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने 55 परियोजनाओं का किया शिलान्यास, बोले – UP में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा

- Advertisement -

(Shahjahanpur News: Finance Minister Suresh Kumar Khanna laid the foundation stone of 55 projects) उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद आज शाहजहांपुर पहुंचे। यहां उन्होंने 164 करोड़ 65 लाख की 55 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान सुरेश कुमार खन्ना ने कहा आने वाले वक्त में उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में अप्रत्याशित वृद्धि नजर आएगी।

यूपी में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा

यूपी में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है। साथ ही जितिन प्रसाद ने कहा कि एक्सप्रेस और फोरलेन समेत गांव की सड़कें भी विश्व स्तरीय बनाई जाएगी। सड़कों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। गुणवत्ता में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • 55 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया
  • सड़कों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा
  • प्रदेश सरकार की नीतियां बिल्कुल साफ है

 

प्रदेश सरकार की नीतियां बिल्कुल साफ है

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और जितिन प्रसाद कांट ब्लॉक के रामलीला मैदान पहुंचे। जहां सबसे पहले उन्होंने भूमि पूजन किया और नारियल छोड़ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। दोनों मंत्रियों ने यहां 164 करोड़ 65 लाख की 55 परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण और शिलान्यास किया। उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने के सवाल पर वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियां बिल्कुल साफ है।

रोजगार के अवसर पैदा किए जा रहे हैं

उत्तर प्रदेश में रोजगार के अवसर पैदा किए जा रहे हैं। रोजगार मिलेगा तो लोगों के पास पैसा होगा। पैसा होगा तो लोगों में खरीदारी करने की क्षमता बढ़ेगी। क्षमता बढ़ेगी तो उत्पादन होगा और अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ेगी। ऐसे में निश्चित तौर पर आने वाले वक्त में उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय में भारी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने गुंडागर्दी को खत्म कर दिया है। उत्तर प्रदेश में हर तरफ विकास दिखाई दे रहा है। बसपा मुखिया मायावती के डबल इंजन वाले बयान पर उन्होंने कहा कि जनता अब विपक्ष के नेताओं की बातों को सीरियसली नहीं लेती है। क्योंकि जनता को अब योगी सरकार पर भरोसा है। उन्होंने सपा और बसपा को फ्यूज ट्रांसफॉर्मर बताया।

सड़कों को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का कहना है कि मोदी और योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में गंगा एक्सप्रेस वे, फोरलेन और 2 वे लेन समेत गांव की सड़कों को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। किसी भी प्रदेश और देश के विकास में सड़कों का इंफ्रास्ट्रक्चर महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार गुणवत्ता को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। गुणवत्ता में कमी मिलने और गोलमाल करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

ALSO READ : Amroha News: तंत्र-मंत्र के नाम पर लाखों रुपए ठगे, 14 लोगों पर केस दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular