Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsShahjahanpur News : जेल में सजा पूरी होने के बाद कुख्यात डकैत...

Shahjahanpur News : जेल में सजा पूरी होने के बाद कुख्यात डकैत बना सेलिब्रिटी, आखिर क्या है पूरी कहानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shahjahanpur News शाहजहांपुर : जेल में सजा पूरी होने के बाद कुख्यात डकैत नज्जू शाहजहांपुर (Shahjahanpur News) पहुंचने पर लोगों के लिए सेलिब्रिटी बन गया। यहां पहुंचकर डकैत नज्जू ने मंदिर में बीजेपी विधायक के साथ 101 किलो का घंटा चढ़ाया।

इतना ही नहीं बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह ने नज्जू डकैत का स्वागत करके मंच भी साझा किया। इस दौरान डकैत नज्जू को देखने के लिए सैकड़ो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, शाहजहांपुर के फर्रुखाबाद और बदायूं में 90 के दशक के दौरान कल्लू और नज्जू डकैत आतंक का पर्याय बने हुए थे। दोनों डकैतों ने मिलकर दर्जनों पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों की हत्या की थी। डकैतो का गिरोह लोगों का अपहरण करके फिरौती वसूलने का काम करता था। नज्जू ने कासगंज में मरुधर एक्सप्रेस में भी डकैती डाली थी।

इसके अलावा 2 फौजियों की भी हत्या की थी। कल्लू पर शाहजहांपुर, बदायूं और फर्रुखाबाद में लूट, हत्या, डकैती और अपहरण के दर्जनों मुकदमे दर्ज थे। कल्लू डकैत के 2003 में एनकाउंटर में मारे जाने के बाद नज्जू ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। जिसमें उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। 22 साल के बाद सजा पूरी होने पर नज्जू डकैत शाहजहांपुर के परौर थाना क्षेत्र में पहुंचा, जहां बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह ने उसका स्वागत किया।

चढ़ाया 101 किलो का घंटा

इस दौरान नज्जू डकैत ने ब्रह्म देव मंदिर में 101 किलो का घंटा चढ़ाया। नज्जू देखने के लिए सैंकड़ों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। ऐसा लग रहा था जैसे कोई डकैत नहीं बल्कि कोई फिल्मी हीरो पहुंचा हो।

नज्जू के पहुंचने पर बीजेपी विधायक ने स्वागत के साथ-साथ उसके साथ मंच भी साझा किया। हालांकि इस दौरान नज्जू डकैत ने कहा कि वह अपराध की दुनिया छोड़ चुका है और अब समाज की मुख्यधारा में शामिल होना चाहता है और सामाजिक सेवा करना चाहता है।

Also Read- पर्वतरोही काजल पटेल ने सीएम से मांगी मदद, जानिए क्या है मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular