Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशShahjahanpur Nikay Chunav Result: सपा के टिकट को बाय बोल बीजेपी से...

Shahjahanpur Nikay Chunav Result: सपा के टिकट को बाय बोल बीजेपी से आजमाई किस्मत, फैसले ने चौंकाया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Shahjahanpur Nikay Chunav Result: यूपी के निकाय चुनाव में सभी 17 निगम सीटों पर बीजेपी अपने जीत से गदगद है। वहीं शाहजहांपुर की नगर निगम सीट काफी चर्चा में थी। दरअसल यहां से अर्चना वर्मा बीजेपी की प्रत्याशी थी। पहले सपा ने अर्चना को टिकट दिया था। लोकिन ऐन वक्त पर अर्चना ने सपा के टिकट को वापस कर बीजेपी ज्वॉइन किया और उसके बाद बीजेपी ने उन्हें नगर निगम की मेयर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। अब बीजेपी की प्रत्याशी अर्चना वर्मा नें शानदार जीत दर्ज की है।

सपा का टिकट ठुकरा बीजेपी से बनी उम्मीदवार

दरअसल, शाहजहांपुर को बतौर नगर निगम साल 2018 में मंजूरी मिली थी। इसके बाद यहां पहली बार महापौर पद के लिए वोट डाले गए। इसमें अर्चना को 80 हजार 740 मत मिले। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी निकहत इकबाल को 30 हजार 256 वोटों से हराया और शाहजहांपुर नगर निगम की पहली नागरिक बन गईं। जीत से गदगद अर्चना वर्मा ने कहा कि वो सपा में गुटबाजी से परेशान हो गई थी। यही कारण है कि उन्होंने बीजेपी के साथ जाने का निर्णय किया। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए कई बार सपा पदाधिकारियों से शहर के लोगों की सूची मांगी लेकिन उन्हें नहीं दी गई। वो बीजेपी में आकर सुरक्षित महसूस कर रही हैं और यहां रहकर अच्छे से लोगों की सेवा कर पाएंगी।

सभी नगर निगमों पर बीजेपी की जीत

प्रदेश के सभी 17 नगर निगम की सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। वहीं इस जीत से सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम भी गदगद है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस जीत को सपा की जीत बताया है तो वहीं केशव मौर्य ने कहा कि जनता को बीजेपी शासन पसंद आ रहा है।

Also Read:

Ayodhya Nikay Chunav Result: रामनगरी बीजेपी के साथ, दूसरी बार भी पास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular