Monday, May 20, 2024
HomeBreaking NewsShamli : शिक्षा के मंदिर में हैवानियत की हदें पार, छात्रा के...

Shamli : शिक्षा के मंदिर में हैवानियत की हदें पार, छात्रा के साथ टीचर का ये रूप

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Shamli : शामली में 8 वर्षीय बालिका के स्कूल नहीं जाने से नाराज सरकारी स्कूल के हेड मास्टर ने डंडों से हैवान बनकर छात्रा की पिटाई कर दी। शिकायत करने के लिए स्कूल पहुंचे परिजनों को भी हेड मास्टर ने अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली। जबकि वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। परिजनों ने हेड मास्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों की व्यवस्था सुधारने के लिए तमाम प्रयास कर रही है, लेकिन सरकारी सरकारी स्कूलों में चल रही व्यवस्था आज भी सरकार के प्रयासों के सापेक्ष दिखाई नहीं दे रही है। शिक्षा के मंदिर में हेड मास्टर के पद पर तैनात एक शिक्षक ने हैवानियत की हदें पार करते हुए बालिका को बुरी तरह से डंडों से पीट-पीटकर घायल कर दिया। जिससे बालिका सही से चल भी नहीं पा रही है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल यह मामला जनपद शामली के थानाभवन क्षेत्र के गांव हसनपुर लुहारी का है। हसनपुर लुहारी में स्थित प्राइमरी पाठशाला नंबर एक में मानवी पुत्री मनोज जिसकी उम्र 8 वर्ष है। पिछले तीन दिनों से स्कूल नहीं गई थी। बृहस्पतिवार को स्कूल पहुंचने पर स्कूल में तैनात हेड मास्टर जुल्फिकार ने मानवी को डंडों से बुरी तरह से पीटा, जिससे मानवी ठीक से चल भी नहीं पा रही थी। घटना के बारे में मानवी ने अपने परिजनों को बताया तो शुक्रवार के दिन परिजन गांव वालों के साथ घटना की जानकारी लेने पहुंचे तभी मारपीट करने वाला हेड मास्टर जुल्फिकार तांव में आ गया ओर आक्रोशित होकर धमकी देने लगा।

शिक्षक ने कबूली गुनाह

जबकि कैमरे के सामने खुद शिक्षक भी स्कूल नहीं आने पर मारपीट की बात कबूल रहा है। शिक्षक द्वारा किए जाने वाले दुर्व्यवहार की वीडियो अब इंटरनेट मीडिया में भी चर्चा का विषय बनी हुई है। मानवी की मां ने बताया है कि हमने मोदी जी के कहने पर अपनी बिटिया का दाखिला सरकारी स्कूल में कराया था, लेकिन ऐसी हालत में कैसे बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाया जा सकता है। मामला इंटरनेट मीडिया में चर्चा के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी कोमल कुमारी ने एबीएसए को मामले की जांच सौंपी है। इस विषय में पुलिस को भी परिजनों ने आरोपित अध्यापक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular