Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsShamli News : भूख हड़ताल पर बैठे वृद्ध किसान नेता की हालत...

Shamli News : भूख हड़ताल पर बैठे वृद्ध किसान नेता की हालत बिगड़ी, हायर सेंटर कराया गया भर्ती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shamli News शामली : शामली (Shamli News) की गन्ना समिति पर बकाया भुगतान की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे 75 वर्षीय किसान नेता जयपाल सिंह की हालत खराब होने के कारण उसे हर सेंटर रैपर किया गया है ।

जहां पर किस का उपचार चल रहा है । यह किसान गत 6 दिनों से जनपद की तीन शुगर मिलों पर बकाया करीब 600 करोड रुपए का भुगतान किए जाने की मांग कर रहा था।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र की गन्ना समिति प्रांगण का है। जहां पर जनपद के गांव कुडाना निवासी 75 वर्षीय किसान नेता जयपाल सिंह जनपद के किसानों के बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर 6 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

कई बार जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों ने उनसे भूख हड़ताल खत्म करने का निवेदन भी किया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। शनिवार की देर रात्रि को अचानक जयपाल सिंह की हालत बेहद खराब हो गई ।

जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सीएससी शामली में भर्ती कराया गया। लेकिन हालत गंभीर होने के कारण उनका हायर सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनका उपचार चल रहा है।

600 करोड रुपए से ज्यादा गन्ना किसानों का बकाया

आपको बता दे कि जनपद की तीन शुगर मिलो पर गन्ना किसानों का करीब 600 करोड रुपए से ज्यादा बकाया है, जिनके भुगतान की मांग को लेकर कई बार किसान आंदोलन कर चुके हैं। किसान नेता जयपाल सिंह भी इसी आंदोलन का हिस्सा थे और वह खुद ही बुक हड़ताल पर बैठ गए थे।

डॉक्टर अल्ताफ अहमद ने बताया कि जयपाल सिंह का बीपी हाई व शुगर बेहद को हो गया था उनका उपचार चल रहा है, यदि कुछ देर में आराम ना लगा तो उनको मेरठ ड्राइवर कर दिया जाएगा।

Also Read – Aligarh News : चाची के अवैध संबंधों में बाधा बनी 5 वार्षिय बच्ची की गला घोंटकर की हत्या, 2 गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular