Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatShamli News: ‘झूठ फरेब से परहेज करें इंसान’- मौलाना महमूद मदनी

Shamli News: ‘झूठ फरेब से परहेज करें इंसान’- मौलाना महमूद मदनी

मदरसा जामिया बदरूल उलूम में सालाना जलसे का आयोजन किया गया।

- Advertisement -

(Hasalana Jalsa was organized at Madrasa Jamia Badrul Uloom in Garhi Daulat village of district Shamli.): जनपद शामली के गांव गढ़ी दौलत के मदरसा जामिया बदरूल उलूम में हर साल एक जलसे का आयोजन होता है। इस साल भी सालाना जलसे का आयोजन किया गया। जलसे में दर्जनों तलबाओ की दस्तारबंदी की गई। इस दौरान जलसे में रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी के साथ मुस्लिम समुदाय के हजारों लोग मौजूद रहे।

Shamli News: आपको बता दें, कांधला के गांव गढ़ी दौलत के मदरसा जामिया बदरूल उलूम में हर साल एक जलसे का आयोजन होता है। इस साल भी सालाना जलसे का आयोजन किया गया। जलसे की शुरूआत करते हुए हजरत मौलाना महमूद मदनी ने फरमाया कि, अगर दुनिया और आखिरत में कामयाबी हासिल करना चाहते हो तो कुरान के बताए रास्ते पर चलना होगा।

लोगों से अपने बच्चों को तालीम हासिल कराने की अपील

जलसे में हजरत मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि, ‘धर्म कोई भी हो, सभी धर्मों की पवित्र किताबें भाईचारे और इंसानियत की शिक्षा देती है। धर्म के बताए रास्ते पर चलकर ही हम दुनिया को जन्नत बना सकते हैं।‘ उन्होंने कहा कि, ‘शिक्षा दिन की हो, या दुनिया की… शिक्षा में इंसानियत नजर आनी चाहिए।‘ उन्होंने जलसे में मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपने बच्चों को दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम भी हासिल कराने की अपील की।

दुनिया एक मेला की तरह है, असल जिंदगी आखिरत की हैं

जलसे को खिताब करते हुए मदरसा जामिया बदरूल उलूम के प्रबंधक हजरत मौलाना आकिल साहब ने फरमाया कि, ‘इंसान को झूठ और फरेब से बचना चाहिए, साथ ही अल्लाह से बराबर तोबा करते रहना चाहिए। अल्लाह ने तोबा के दरवाजे खोल रखे हैं।‘ उन्होंने कहा कि, ‘दुनिया एक मेला की तरह है, असल जिंदगी आखिरत की है। इंसान को आखिरत के लिए तैयारी करनी चाहिए।‘ उन्होंने कहा कि, ‘युवा वर्ग नशे की हालत में पड़ता जा रहा है। नशे की हालत में पड़ने से युवा वर्ग अपराध करने से भी पीछे नहीं हट रहा है।‘

नशे से दूर रहने के साथ फिजूलखर्ची से बचने की अपील

हजरत मौलाना आकिल साहब जलसे के कार्यक्रम के दौरान जलसे में मौजूद लोगों से नशे से दूर रहने के साथ ही विवाह शादियों में फिजूलखर्ची से भी बचने की अपील की। जलसे में 45 तलबाओ की दस्तारबंदी की गई।

देश में अमानो अमान की कराई दुआ

जलसे में हजरत मौलाना महमूद मदनी साहब के द्वारा देश में अमानो अमान की दुआ कराई गई। इस दौरान जलसे में रालोद के सदर विधायक प्रसन्न चौधरी, मौलाना जहूर, मौलाना खुर्शीद, मौलाना तैय्यब, मौलाना इमरान, मौलाना तहसीन, मौलाना वासिल, मौलाना कोशर, मौलाना रियासत, मौलाना उमरदीन सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-

Sambhal News: ‘प्रदेश से जनपद और मंडल तक हर स्तर पर होगा संगठनात्मक बदलाव’- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular