Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशShamli: सर्दी से ठिठुरते हुए खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर...

Shamli: सर्दी से ठिठुरते हुए खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर 200 बच्चे, भावुक हो उठे विधायक

- Advertisement -

Shamli

इंडिया न्यूज, शामली (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में 200 बच्चे सर्दी में ठिठुरते हुए खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं। यह बात जब राष्ट्रीय लोकदल के विधायक अशरफ अली खान को पता चली तो वे मौके पर पहुंचे। नजारा देखकर वे भावुक हो उठे। उनका वीडियो भी सामने आया है। विधायक ने बच्चों के लिए भवन की व्यवस्था करने के लिए अफसरों से कहा है।

जर्जर होने के चलते ध्वस्त कर दिया गया था स्कूल
थानाभवन सीट से गठबंधन के विधायक अशरफ अली खान थानाभवन क्षेत्र के गांव भनेड़ा उद्दा में पहुंचे। दरअसल, उन्हें भनेड़ा गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों के द्वारा खुले आसमान में पढ़ाई करने की सूचना मिली थी। जब विधायक मौके पर पहुंचे तो सैकड़ों बच्चे खुले आसमान के नीचे कड़ाके की सर्दी में पढ़ाई कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जब खुले आसमान के नीचे बच्चों को पढ़ाई कराए जाने का कारण पूछा तो जानकारी मिली कि करीब 2 वर्ष पहले स्कूल की बिल्डिंग जर्जर हालत में हो गई थी, जिसका ध्वस्तीकरण करा दिया गया था।

अभी स्कूल में मात्र एक कमरा ही बचा है, जिसमें केवल एक कक्षा के बच्चे ही पढ़ सकते हैं। जबकि स्कूल में कक्षा 6, 7 और 8 वी कक्षा के 200 से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं। अब ज्यादातर बच्चों को गर्मी हो या सर्दी खुले में ही पढ़ाई करनी पड़ती है। उन्होंने इस दौरान बीएसए से बात करते हुए बच्चों की किसी दूसरी बिल्डिंग में व्यवस्था कराने की मांग की है।

विधायक बोले- अपनी निधि से स्कूल बनवाऊंगा
विधायक ने कहा कि उन्हें ऐसी स्थिति देखकर काफी दुख पहुंचा है। अगर पैसे की कहीं किल्लत है तो वह अपनी विधायक निधि से भी स्कूल में बिल्डिंग बनवाने को तैयार हैं। फिलहाल वर्तमान विधायक द्वारा उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में सरकारी स्कूल की पोल खोलने की वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जो अब काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश से मुलाकात के दूसरे दिन इरफान सोलंकी की बदली जेल, जानिए चिट्ठी में किस नई जेल का जिक्र?

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular