Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsShamli Train Accident : ट्रेन के डब्बे का अचानक से खुलने पर...

Shamli Train Accident : ट्रेन के डब्बे का अचानक से खुलने पर हुआ हादसा, घटना से बाल – बाल बचे लोग, अधिकारी कर रहे जांच

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़ ) Shamli News: यूपी के शामली जनपद के थाना भवन क्षेत्र के गांव भिंड के रेलवे स्टेशन पर अचानक दिल्ली से सहारनपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के डब्बा का जॉइंट पावर टूटने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

जबकि हादसे में करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोगों घायल हो गए। जहा घटना के बाद जहां रेलवे रूट बाधित हुआ है। वही घटना की सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के इंजीनियर से उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और और ट्रेन को सुचारू रूप से चलता कराया।

  • क्या है पूरा मामला
  • दो दर्जन लोग घायल
  • रेलवे अधिकारी ने दी जानकारी

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि यह मामला शामली जनपद के थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव हिंड रेलवे स्टेशन के पास का है। जहां पर सहारनपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली ट्रेन संख्या 04402 का डब्बा को जॉइंट करने वाला प्रेशर व ज्वाइंट पेन टूट गया। जिससे एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा।

वही ट्रेन की स्पीड ज्यादा ना होने के कारण भी यह बड़ा हादसा होने से बचने का कारण बताया जा रहा है। घटना के दौरान प्ले डब्बे में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया तो यात्रियों में भगदड़ के दौरान करीब 20 से 30 लोग घायल हुए हैं।

दो दर्जन लोग घायल

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। वही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस मामले में मौजूद चश्मदीद यात्रियों का कहना है कि जैसे ही ट्रेन भिंड स्टेशन पर चलना शुरू हुई ।

ट्रैन की स्पीड करीब 15 या 20 की रही होगी। तभी अचानक यह हादसा हुआ है। हादसा होने के दौरान डब्बे में सवार यात्री कूदकर भागने लगे इस दौरान 25 से ज्यादा लोगों को चोटे आई है।

रेलवे अधिकारी ने दी जानकारी

गुड्डू कुमार रेलवे अधिकारी का कहना है कि स्टेशन से जैसे ही ट्रेन रवाना हुई तो स्पीड 15-20 हुई थी कि अचानक मल्टी प्रेशर बफर एयर बोर्ड और कपलिंग पाइप तेज धमाके के साथ फट गया और ट्रेन की सात बोगियां इंजन से अलग होकर आगे निकल गई। टेक्निकल फाल्ट के चलते ही कपलिंग पाइल फटा है। जिसकी जांच की जा रही है।

ALSO READ – अवैध शस्त्र बनाने वाले गिरोह का पर्दाफास्ट, 5000 तमंचे बरामद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular