Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsShri Ram Mandir Update News : भगवान राम लला के गर्भ ग्रह...

Shri Ram Mandir Update News : भगवान राम लला के गर्भ ग्रह में लगा नक्काशीदार दरवाजा, जानें क्या है इसकी खासियत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shri Ram Mandir Update News अयोध्या : श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें जारी की हैं। राम मंदिर के गर्भगृह का काम अंतिम चरण में है।

प्रथम तल पर पिलर का काम लगभग 50 प्रतिशत पूरा हो चुका है। आज भगवान राम लला के गर्भ ग्रह में खूबसूरत नक्काशीदार दरवाजा लगाया गया ।

पहली मंजिल दिसंबर तक तैयार

नवंबर तक ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। ग्राउंड फ्लोर में मार्बल का फर्श भी तैयार है। पहली मंजिल को दिसंबर तक पूरा करने की तैयारी है। जनवरी में रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे।

मंदिर का निर्माण जल्द पूरा कर दिया जायेगा। लगभग हर हफ्ते निर्माण कार्य की जानकारी देने के लिए तस्वीरें जारी की जाती हैं और समय-समय पर राम मंदिर निर्माण समिति की बैठकें होती हैं जिनमें निर्माण कार्य की समीक्षा की जाती है।

सीढ़िया पर संगमरमर लगाने का कार्य शुरू

भगवान राम लला के गर्भ ग्रह में खूबसूरत नक्काशीदार दरवाजा लगाया गया। रामलला के गर्भ ग्रह में दरवाजा लगाकर प्रशिक्षण किया गया । मंदिर की फर्श के साथ दरवाजे को लगाकर प्रशिक्षण किया गया ।

भगवान राम लला के मंदिर के सिंह द्वार की सीढ़िया पर भी संगमरमर लगाने का कार्य शुरू हुआ । राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा रामलला के गर्भ ग्रह के लगाए गए दरवाजे और सीढियो पर लगाई जा रही संगमरमर की तस्वीर सांझा की गई।

नवंबर तक भगवान राम लला के मंदिर निर्माण को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है । रामलला का भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार किया जा रहा है ।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular