Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsShri Ram Mandir Update News : जल्द पूरा होंगे राम मंदिर का...

Shri Ram Mandir Update News : जल्द पूरा होंगे राम मंदिर का कार्य, ट्रस्ट में साझा की नई तस्वीरें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shri Ram Mandir Update News अयोध्या : श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें जारी की हैं। राम मंदिर के गर्भगृह का काम अंतिम चरण में है। प्रथम तल पर पिलर का काम लगभग 50 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

Shri Ram Mandir Update News: Ram Mandir work will be completed soon, new pictures shared in the trust

नवंबर तक ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। ग्राउंड फ्लोर में मार्बल का फर्श भी तैयार है। पहली मंजिल को दिसंबर तक पूरा करने की तैयारी है। जनवरी में रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे।

जल्द पूरा होंगे मंदिर का कार्य 

मंदिर का निर्माण जल्द पूरा कर दिया जायेगा। लगभग हर हफ्ते निर्माण कार्य की जानकारी देने के लिए तस्वीरें जारी की जाती हैं और समय-समय पर राम मंदिर निर्माण समिति की बैठकें होती हैं जिनमें निर्माण कार्य की समीक्षा की जाती है।

बताया जा रहा है कि अगले 100 दिनों में राम मंदिर उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा। श्री राम मंदिर निर्माण समिति ने मंदिर और मंदिर से जुड़े कार्यों की समय सीमा तय कर दी है। मंदिर निर्माण में मजदूरों की संख्या को और अधिक बढ़ा दिया गया है।

10 जनवरी तक पूरा होगा सारा काम 

राम मंदिर को आकार देने के लिए करीब तीन हजार मजदूर दिन-रात काम कर रहे हैं। 10 जनवरी तक सारा काम पूरा करने की योजना है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर को पूरी तरह से तैयार करने पर पूरा जोर है। वहीं यात्री सुविधाएं विकसित करने को लेकर प्रशासन अब सख्त हो गया है।

Shri Ram Mandir Update News: Ram Mandir work will be completed soon, new pictures shared in the trust

100 दिन के भीतर राम मंदिर और अन्य यात्री सुविधाएं विकसित करने का खाका तैयार किया गया है। मंदिर के साथ-साथ यात्री सुविधा केंद्र, पार्किंग, श्रीराम जन्मभूमि पथ, ओवरब्रिज आदि सुविधाएं भी इन 100 दिनों में पूरी की जा रही हैं।

इसके लिए हर 15 दिन में बैठकें होंगी। जिला प्रशासन के अधिकारी मंदिर निर्माण समिति और ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ समन्वय कर योजनाओं की समीक्षा और निगरानी करेंगे।

Also Read – CM Yogi’s visit to Gorakhpur : सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर आज पहुंचे गोरख्पुर, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular