Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSitapur News: सीतापुर में अवैध प्राइवेट अस्पतालों की लापरवाही से हो रही...

Sitapur News: सीतापुर में अवैध प्राइवेट अस्पतालों की लापरवाही से हो रही है कई मौतें….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sudhanshu Puri, Sitapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर से है जहां बीते कई दिनों में अवैध प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की मौतें देखने को मिल रही है, कहीं गर्भवती महिलाओं की मौत हो रही है तो कहीं जन्म लेते बच्चे की वही स्वास्थ विभाग के अधिकारी लगातार अस्पताल पर कार्रवाई करने के दावे कर रहे है।

क्या है पूरा मामला

मामला राजधानी लखनऊ से सटे जनपद सीतापुर का है जहां हजारों की तादाद में पूरे जनपद में अवैध अस्पतालों का बोलबाला है। यहां बीते कई दिनों से सीतापुर के एलिया ब्लाक, खैराबाद ब्लाक व शहर में खुले अवैध अस्पतालों में गर्भवती महिलाओं की मौत का तांडव देखा जा रहा है। जहां 3 दिन पूर्व एलिया ब्लाक में खुले अवैध एसआरएम अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत हो गयी वहीँ कल खैराबाद के एवन अस्पताल में महिला की मौत देखने को मिली। जिसके बाद परिजनों ने हंगामा काट दिया।

वहीं मौके पर पुलिस ने पहुंच कर मामला शांत कराया। हांलांकि स्वास्थ विभाग लगातार इन अवैध अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कर रहा है और सीएमओ सीतापुर का कहना है कि आगे भी टीम लगाकर अवैध अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सीएमओ सीतापुर का कहना है

हालांकि सूत्रों की माने और यदि हम मामले की तह तक जाए तो कहीं ना कहीं स्वास्थ्य महकमें के कर्मचारी भी इस पूरे खेल में मिले हुए हैं यह कहना गलत नहीं होगा। सीतापुर जिला अस्पताल और महिला अस्पताल के बाहर दो पहिया पार्किंग स्टैंड पर खड़ी प्राइवेट अस्पताल की एंबुलेंस जो कि अस्पताल के अंदर जाकर मरीज को भरकर अपने प्राइवेट अस्पताल में ले जाती हैं जहां उनका इलाज सही तरीके से नहीं हो पाता जिसके बाद उनकी मौत हो जाती है और उनसे यह अवैध प्राइवेट अस्पताल जमकर धन उगाही कर लेते हैं। हालांकि इस मामले में सीएमओ सीतापुर का कहना है कि कोई भी सरकारी अस्पताल के अंदर से प्राइवेट एंबुलेंस मरीज नहीं ले जा सकती इस पर कड़ी कार्रवाई होगी।

अब सवाल यह उठता है कि लगातार सीतापुर जनपद के अवैध अस्पतालों में हो रही लापरवाही से इन मौतों का जिम्मेदार कौन है यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है।

Also read: Uttarkashi Accident: गंगोत्री में देर शाम लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे में CM ने जताया दु:ख, जांच के दिए आदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular