Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsSP National Convention: कोलकाता में दो दिवसीय सपा अधिवेशन में नहीं पहुंचे...

SP National Convention: कोलकाता में दो दिवसीय सपा अधिवेशन में नहीं पहुंचे आज़म खान और शफीकुर्रहमान बर्क, क्या है वजह?

- Advertisement -

SP National Convention: समाजवादी पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी(National Executive) की बैठक आज से कोलकाता (Kolkata) में शुरू हो गई है. इस बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) और रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) समेत तमाम पार्टी के सदस्य और पदाधिकारी पहुंच गए हैं. सपा की ये बैठक दो दिन चलेगी, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) और बीजेपी (BJP) के खिलाफ नए गठबंधन को लेकर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि सपा अध्यक्ष इस बैठक से ही 2024 की तैयारियों को तेज धार देंगे।

सपा के दिग्गज नेता आजम खान और शफीकुर्रहमान बर्क नहीं होंगे शामिल

समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनने के बाद कोलकाता में ये बैठक हो रही है, इस बैठक में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों समेत तमाम पदाधिकारी शामिल होंगे। लेकिन सपा के दिग्गज नेता आजम खान और सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क कोलकाता में हो रहे इस अधिवेशन में शामिल नहीं होंगे। माना जा रहा है कि आजम खान खराब स्वास्थ्य होने की वजह से अधिवेशन में नहीं जा रहे हैं वहीं संभल लोकसभा सीट से सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की वजह से इस अधिवेशन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए सपा का ये अहम अधिवेशन

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए सपा का ये राष्ट्रीय अधिवेशन का मकसद बीजेपी की जीत की रथ यात्रा को रोकना है। जिसमें पार्टी अपनी आगे की रणनीति तय करने वाली है। ऐसे में यह अधिवेशन और भी अहम हो जाता है। बता दें कि इस अधिवेशन की समाप्ति 19 मार्च यानी रविवार को होगी। लेकिन इसमें सपा के दो चर्चित चेहरे आज़म खान और शफीकुर्रहमान बर्क के शामिल नहीं होने पर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। हालांकि मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एसटी हसन इसमें शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंच गए हैं।

Umesh Pal Murder: अतीक अहमद के भाई की याचिका पर 23 मार्च तक टली सुनवाई, जाने वजह?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular