Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडटनल में रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाले रेट माइनर्स को 1-1 लाख देगी...

टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाले रेट माइनर्स को 1-1 लाख देगी सपा, केंद्र सरकार से की ये अपील

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Uttarkashi Rescue Operation: उत्तराखंड के उत्तरकाशी सिलक्यारा सूरंग के अंदर फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने में रैंट माइनर्स की बेहद ही अहम भूमिका रही। जब टनल का रैस्क्यू करते हुए 47 मीटर की ड्रिलिंग के बाद ऑगर मशीन खराब हो गई, तो इसके बाद सभी उम्मीदें रैट माइनर्स पर टिक गईं लेकिन फिर रैट-होल माइनिंग के जरिए मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं टनल में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन कर रहे अखिलेश यादव की सपा पार्टी ने अर्थिक सहायता देनी की घोषणा की है।

रैट माइनर्स को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी सपा

समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स पर लिखा- “सपा पार्टी उत्तराखंड के सिलक्यारा में टनल में फंसे 41 श्रमिकों को रैट-होल माइनिंग के जरिए बाहर निकालने वाले रैट माइनर्स को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता जाएगी। बीजेपी की केंद्र और प्रदेश सरकार सहासी माइनर्स को 10-10 लाख रुपये की अर्थिक साहायता प्रदान करेगी।”

12 लोगों की टीम ने संभाला मोर्च

इससे पहले भी उत्तराखंड के कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है कि सभी विधायक रैट होल माइनर्स को अपने 1 महीने का वेतन देंगी। बता दें कि रैट माइनर्स को दिल्ली से सिलक्यारा पहुंचे थे और 12 लोगों की टीम ने 16 दिन से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम पर पहुंचाया।

मशीनें टूटती रहीं, लेकिन रैस्क्यू ऑपरेशन में जुटे रैट माइनर्स का हैसला बरकरार रहा।  रैट माइनर्स ने मैनुअल खुदाई की और 57 मीटर की खुदाई करने के बाद 57 मीटर की खुदाई करने के बाद ब्रेकथ्रू मिला और आखिरकार सुरंग में 17 दिनों से फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने में बड़ी सफलता मिली।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular