Monday, July 8, 2024
Homeउपयोगिता समाचारSports News: सुरेश रैना का इमोशनल बयान, इस वजह से धोनी के...

Sports News: सुरेश रैना का इमोशनल बयान, इस वजह से धोनी के साथ लिया था क्रिकेट जगत से संन्यास

- Advertisement -

Sports News: (Suresh Raina’s emotional statement) टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने अपने रिटायरमेंट को लेकर एक इमोशनल बयान दिया है। जिसमे उन्होंने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के तुरंत बाद ही अपने रिटायरमेंट की घोषणा करी थी।

क्यों धोनी के साथ रिटायरमेंट लिया

क्रिकेट जगत में 15 अगस्त 2022 का दिन हर भारतीय दर्शकों को याद रहेगा। बता दें कि उस दिन टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट की दुनिया से संन्यास का ऐलान किया था। ये दोनों ही खिलाड़ी हमेशा से मैदान पर अच्छे दोस्त के साथ-साथ टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर भी थे। आपको बता दें कि, धोनी ने एक बेहतरीन करियर के बाद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रिटायरमेंट का ऐलान किया था। जिसके थोड़ी ही देर बाद सुरेश रैना ने भी अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी। जिसको लेकर सुरेश रैना ने अब अपने संन्यास पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि क्यों उन्होंने धोनी के साथ रिटायरमेंट लिया था।

खुद सुरेश रैना ने बताई वजह

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने देश के लिए कई मैच जिताए हैं। उन्होंने भारत के लिए 226 वनडे मैच खेले हैं, इनमें उनके नाम 5 शतक और 5615 रन बनाए थे।जबकि 78 टी-20 मैच में 1604 रन बनाए थे। सुरेश रैना ने तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी भी जमाई है। कई बार ऐसे मौके भी आए जहां सुरेश रैना ने अकेले दमपर पूरा मैच पलट दिया। लेकिन अचानक 15 अगस्त 2020 को सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। जिसे सुनकर हर कोई हैरान था। जिसके पिछे की वजह खुद सुरेश रैना ने बताई है।

मेरी और धोनी की कहानी एक-सी

सुरेश रैना ने उस दिन के किस्से को शेयर करते हुए कहा कि मेरी और एमएस धोनी की कहानी मिलती जुलती है। मैं गाज़ियाबाद एक छोटे शहर से आया हुं और एमएस धोनी भी रांची से आए हैं। जिसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने एमएस धोनी के साथ काफी क्रिकेट खेला है, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी वह लंबे वक्त तक साथ ही रहे थे।

सुरेश रैना ने कहा कि मैं एमएस धोनी के लिए खेला और फिर देश के लिए खेला, वह हमेशा से ही एक शानदार लीडर रहे हैं और बेहतरीन इंसान भी।उनके साथ मेरा एक अलग ही स्पेशल कनेक्शन रहा है। इसलिए ही 15 अगस्त 2020 को शाम 7.29 पर महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा कहने के तुरन्त बाद मैने भी क्रिकेट से अलविदा का ऐलान किया था।

Also Read: Ramcharit Manas controversy: रामचरित मानस पर चल रहे विवाद के बीच, पीठाधीश्वर बोले- रामचरित मानस की लिखी बातें गलत हुई तो…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular