Monday, July 8, 2024
HomePoliticsST Hasan: संघ प्रमुख के अखंड भारत वाले बयान पर सपा के...

ST Hasan: संघ प्रमुख के अखंड भारत वाले बयान पर सपा के मुस्लिम सांसद का समर्थन, बोले- हम चाहते हैं कि भारत एक बार फिर सोने की चिड़िया बने

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), ST Hasan: उत्तर प्रदेश की राजनीति में इन दिनों काफी फेरबदल देखने को मिल रहा है। कभी विपक्ष सरकार पर वार तो कभी समर्थन करते दिख रही है। हाल ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अखंड भारत को लेकर एक बयान दिया था। जिसके बाद सपा संसद डॉ एसटी हसन का इसपर बयान सामने आया है। उन्होंने बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हम भी चाहते हैं कि अखंड भारत बने।

मुगल शासन में भारत की जीडीपी सबसे अच्छी

वहीं, सपा सांसद ने बताया कि मुगल बादशाह औरंगजेब ने सबसे पहले अखंड भारत बनाया था। उस वक्त अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश अखंड भारत का हिस्सा हुआ करते थे। अगर दोबारा भारत को अखंड बनाने का काम किया जा रहा है तो बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मुगल काल में हिंदुस्तान सोने की चिड़िया कहलाता था। इसके साथ ही भारत की जीडीपी उस वक्त दुनिया में सबसे अच्छी थी।

मोहन भागवत के बयान का किया समर्थन

सपा सांसद बताते हैं कि अंग्रेजों ने भारत की 23 फीसद जीडीपी से लालयित होकर भारत पर कब्जा किया था। इसलिए हम सभी चाहते हैं कि भारत को एक बार फिर सोने की चिड़िया कहा जाए और देश की जीडीपी 25 फीसद हो। सपा सांसद बताते है कि करेंसी और जीडीपी की मजबूती के लिए भारत का अखंड होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज अफगानिस्तान की करेंसी भी रुपये के मुकाबले आगे है। अगर बात बांग्लादेश की जीडीपी की करें तो वह भी भारत से आगे निकल चुकी है। सांसद एसटी हसन ने दावा किया कि हकीकत को अमलीजामा औरंगजेब ने पहुंचाया था। वहीं,  प्रधानमंत्री के भारत को अखंड बनाने की क्षमता पर उन्होंने कहा कि मोदी की तुलना औरंगजेब से नहीं कर सकता।

Also Read: UP Politics: संसद के विशेष सत्र को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता का बड़ा बयान! जानें- क्या बोले सपा…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular