Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशStudents Beaten by Police in Hostel : हॉस्टल में घुसकर पुलिस ने...

Students Beaten by Police in Hostel : हॉस्टल में घुसकर पुलिस ने की छात्रों की पिटाई, प्रियंका गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, प्रयागराज।

Students Beaten by Police in Hostel : नौकरी नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने योगी सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। सलोरी इलाके में प्रयाग स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर उतर छात्रों ने ट्रैक पर डेरा जमा दिया। इससे खफा पुलिसकर्मियों ने लाठियां फटकार कर भीड़ को ट्रैक से हटाया। आरोप है कि पुलिस वालों ने छात्रों की जमकर पिटाई की। (Students Beaten by Police in Hostel)

घटना के बाद कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें पुलिसकर्मी हॉस्टल में घुसकर छात्रों को बाहर निकाल रहे हैं, जिन्होंने उस प्रदर्शन में हिस्सा लिया। वीडियो में कोई पुलिसकर्मी बंदूक की बट से दरवाजा तोड़ने का प्रयास करता दिखा तो कोई लातों के जरिए दरवाजा तोड़ता रहा। इस घटना का वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस महासचिव व यूपी इंचार्ज प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा। प्रियंका ने कहा कि छात्रों के खिलाफ इस बर्बर अत्याचार को तुरंत रोका जाना चाहिए।

सपा ने भी जताई नाराजगी (Students Beaten by Police in Hostel)

सपा ने ट्वीट कर लिखा कि प्रयागराज में एनटीपीसी के रिजल्ट को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हटाने के लिए पुलिस द्वारा छोटा बघाड़ा लॉज में घुसकर निर्दोष विद्यार्थियों पर बर्बर लाठीचार्ज घोर निंदनीय है। हर कदम पर दमन करने वाली बीजेपी सरकार को युवा पलट देंगे इस बार। युवाओं का इंकलाब होगा 22 में बदलाव होगा। प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर इस घटना पर नाराजगी जाहिर की हैं। (Students Beaten by Police in Hostel)

उन्होने लिखा है कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अपने हक की बात कह रहे छात्र-छात्राओं के साथ डबल इंजन सरकार की पुलिस का व्यवहार देखिए। युवाओं के दमन के खिलाफ देश भर में इंकलाब होगा और बीजेपी का अहंकार चूर-चूर होगा। युवा रोजगार का हक लेकर रहेंगे। वहीं एक अन्य ट्वीट में प्रियंका ने लिखा प्रयागराज में पुलिस ने छात्रों के लॉज में और हॉस्टलों में जाकर तोड़-फोड़ करना और उनको पीटना बेहद निंदनीय है।

किसी उपद्रवी का बख्शा नहीं जाएगा (Students Beaten by Police in Hostel)

ये प्रदर्शन रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में एनटीपीसी यानी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी भर्ती के परिणाम को लेकर किया गया था। छात्रों का आरोप है कि बोर्ड की तरफ से ऐन वक्त पर नियम बदल दिए गए। परिणाम आने के बाद सिर्फ पांच फीसदी छात्रों को ही नौकरी पर लिया गया। छात्रों के मुताबिक असल में ये आंकड़ा 20 फीसदी होना चाहिए था। (Students Beaten by Police in Hostel)

उसी मांग को लेकर छात्रों ने सड़क पर प्रदर्शन किया और ट्रैक को घेरा। इस घटना पर प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने कहा है कि अराजकता फैलाने वाले उपद्रवी बख्शे नहीं जाएंगे और ना वो पुलिस कर्मी जिन्होंने अनावश्यक बल प्रयोग कर दहशत फैलाई है। उन्होंने ये भी बताया कि छात्र बार-बार पथराव कर रहे थे और उसके बाद आसपास के हॉस्टल के कमरों में छिपे जा रहे थे।

(Students Beaten by Police in Hostel)

Also Read : Baliyan told SP Gang of Criminals : संजीव बालियान ने सपा को बताया गुंडों का गिरोह, आजम ने रची थी मुजफ्फरनगर दंगे की साजिश

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular