Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSultanpur: कांग्रेसियों ने निकाला मशाल जुलूस, प्रशासन से हुई नोंकझोंक, कार्यकर्ताओं का...

Sultanpur: कांग्रेसियों ने निकाला मशाल जुलूस, प्रशासन से हुई नोंकझोंक, कार्यकर्ताओं का आरोप, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

- Advertisement -

Sultanpur: सुल्तानपुर में आज मशाल जुलूस निकालने को लेकर पुलिस और कांग्रेसियों में जमकर नोंकझोंक हुई। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है जिसमें कई कांग्रेसी चोटिल भी हुये हैं। वहीं प्रशासन का कहना है कि पूरे जिले में रामनवमी और चैत्र नवरात्र व रमजान को देखते हुए धारा 144 लागू है। प्रशासन का कहना है कि कांग्रेसी बिना अनुमति के मशाल जुलूस निकालना चाहते थे इसलिए उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा।

क्यों कांग्रेसियों ने निकाला जुलूस

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने से कांग्रेसियों में खासा नाराजगी है। इसी कड़ी में आज शाम को जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा की अगुवाई में कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेसी एकत्रित हुये और मशाल जुलूस निकालकर प्रदर्शन करने की तैयारी में थे। इस बात की जानकारी जब जिला प्रशासन को लगी तो उन्होंने पूरा कांग्रेस कार्यालय छावनी में तब्दील कर दिया।

देर शाम जैसे ही कांग्रेसी मशाल जुलूस निकालने के लिये कार्यालय से बाहर निकलने लगे वैसे ही पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकना शुरू कर दिया। इसी को लेकर पुलिस और कांग्रेसियों में जमकर नोंकझोंक हुई। हलांकि कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस दौरान लाठी चार्ज भी किया जिसमें कई लोग घायल हो गए।जबकि प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि रामनवमी चैत्र नवरात्र और रमजान को देखते हुए पूरे जिले में धारा 144 लागू है।

बिना अनुमति निकाली गई मशाल जुलूस

कांग्रेसियों ने मशाल जुलाई जुलूस निकालने को लेकर पूर्व में कोई अनुमति नहीं ली थी इसलिए उन्हें रोका गया लगभग 4 घंटे तक कांग्रेसियों पुलिस के बीच चली। नोकझोंक के दौरान कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव क्षेत्राधिकारी नगर राघवेंद्र चतुर्वेदी एसडीएम सदर सीपी पाठक नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय व सैकड़ों की संख्या में भारी पुलिस बल का जमावड़ा लगा रहा। कांग्रेसी सरकार विरोधी व प्रशासन विरोधी नारे लगाते रहे और जबरदस्ती प्रशासन पर मशाल जुलूस निकालने को लेकर अड़े दिखे।

Also Read: बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने साधा अरविंद केजरीवाल पर निशाना, कहा- बहुत जल्द जेल जाने वाले हैं दिल्ली सीएम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular