Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSultanpur News: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा की जा रही अविदा जुमे...

Sultanpur News: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा की जा रही अविदा जुमे की नमाज, सड़क पर किसी भी आयोजन की अनुमति नहीं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), सुल्तानपुर; आज ईद-उल-फितर से पहले रमजान के आखिरी शुक्रवार को अलविदा नमाज अदा की जाएगी। इसके लेकर सुल्तानपुर (Sultanpur News) प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। डीएम-एसपी ने जिलों में अलविदा की नमाज को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए संबंधित धर्मगुरूओं से भी मुलाकात की है। संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती की गई है इसके अलावा जिले एवं ग्रामीण अंचलों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

पुलिस की मुस्तैदी

शुक्रवार को होने वाली अलविदा की नमाज और ईद-उल-फितर को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए डीएम जसजीत कौर,पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने पीस कमेटी, धर्मगुरूओं, समाज के प्रतिष्ठित लोगों, पुलिस मित्र के साथ ही सिविल डिफेंस के लोगों के साथ कई मर्तबा कॉन्फ्रेंस की है। बैठकों में किसी भी तरह के गैर परंपरागत आयोजन न करने और सड़क पर किसी भी धार्मिक आयोजन न करने को लेकर ब्रीफ किया गया।

पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

इसके अलावा डीएम जसजीत कौर ने संवेदनशील स्थलों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। डीएम ने सभी नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को साफ-सफाई,जलापूर्ति के लिए निर्देशित किया है।उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पर्व के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा द्वारा कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाए रखने व किसी भी परिस्थितियों का सामना करने हेतु अलविदा से 1 दिन पहले पुलिस लाइन में पुलिस बल द्वारा बलवा मॉक ड्रिल व दंगा निरोधक उपकरणों का अभ्यास भी कराया गया। आज समूचे जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं।वहीं सुल्तानपुर जामिया मस्जिद के इमाम अब्दुल लतीफ ने अलविदा और ईद पर शासन के नियमों का पालन करने की अपील की है।

पुलिस कर रही पेट्रोलिंग

ईद और अलविदा जुमा को देखते हुए प्रदेश के सभी इलाकों में चाक-चौबंध इंतजाम किए गए है। जीपी मुख्यालय स्तर से 249 कंपनी पीएसी, तीन कंपनी एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल), पांच कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अलावा 7000 प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को मुस्तैद किया गया है। यूपी 112 की 4,800 पीआरवी के माध्यम से सघन पेट्रोलिंग कराई जा रही है।

Also Read: Eid Al Fitr 2023: सऊदी अरब में दिखा चांद, भारत में कल मनाई जाएगी ईद, लोगों में उत्साह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular