Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSuspect Arrested In Ayodhya : अयोध्या में पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति, उसके...

Suspect Arrested In Ayodhya : अयोध्या में पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति, उसके पास से अलग पते के दो आधार काड़ हुए बरामद, बांग्लादेश से भारत आने का कोई वैध प्रमाण पत्र नहीं मिला है

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Suspect Arrested In Ayodhya राम की नगरी अयोध्या में संदिग्ध युवक को पुलिस को पकड़ा। प्राथमिक जांच पड़ताल में उसके पास से दो अलग अलग पतें के आधार कार्ड बरामद हुए। इसके अलावा युवक बांग्लादेश का है। पुलिस को प्राथमिक जांच में बांग्लादेश से भारत आने का वैध प्रमाण पत्र भी नहीं मिला है। पुलिस को जानकारी मिली है कि वह करीब 16-17 साल पहले छुप कर इंडिया आया था। युवक ने दिल्ली को अपना ठिकाना बना लिया था। मामले की गंभीरत को भांप कर पुलिस के साथ ही इंटेलिजेंस एजेसियां उससे पूछताछ में लगी हैं। युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

येलो जोन से पकड़ा गया युवक Suspect Arrested In Ayodhya

अयोध्या में राम मंदिर के पास येलों जोन वाले इलाके से शुक्रवार राजघाट पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे एक बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास एक ही नम्बर के दो आधार कार्ड अलग-अलग पते के बरामद हुए हैं। पुलिस को नेशनल आईडी की भी छायाप्रति ही युवक दिखा सका। युवक को धोखाधड़ी कर भारत में रहने का दोषी पाते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियों ने युवक से पूछताछ की है। युवक बता रहा है कि वह अयोध्या घूमने आया था।

यह है येलो जोन Suspect Arrested In Ayodhya

रामनगरी अयोध्या में येलो जोन का दायरा करीब तीन किलोमीटर में फैला है। रामलला जिस स्थान पर विराजमान हैं वह क्षेत्र रेड जोन कहलाता है। इसके बाहर का इलाका येलो जोन में आता है। इधर जिले में डेरा लगा रहने वालों का गंभीरता से पड़ताल का निर्देश दिया गया है।

अलग अलग पते का आधार कार्ड हुआ बरामद Suspect Arrested In Ayodhya

गिरफ्तार युवक अविनाश चंद्र दास बांग्लादेश के चरहोगला मेहंदीगंज वारिसल का रहने वाला है, लेकिन उसके पास से मिले दो आधार कार्ड में एक पर दिल्ली के कटिया बाबा आश्रम डेरी लिबासपुर और दूसरे पर वृंदावन का पता अंकित है। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह करीब 16-17 वर्ष पहले छुप छुपाकर बांग्लादेश से भारत आया और पहले वह दिल्ली के कतिया बाबा आश्रम में रहा।

उसने दिल्ली के पते पर आधार कार्ड भी बनवा लिया। इसके बाद वह वृंदावन चला गया किसी को उसपर संदेह न हो इसलिए उसने वृंदावन के पते पर भी आधार कार्ड बनवा लिया। युवक के खिलाफ थाना रामजन्म भूमि में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उसने पुलिस को और भी जानकारी उपलब्ध कराई है, जिसकी पड़ताल में पुलिस और खुफिया एजेंसियां लगी हुईं हैं। बांग्लादेशी युवक की गिरफ्तारी के बाद रामनगरी में सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं।

Read More: BSP Released List of 9 More Candidates: बहुजन समाज पार्टी की नई उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 9 प्रत्याशियों को मिला टिकट

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular