Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSwami Prasad Maurya: सुल्तानपुर में परशुराम युवा सेना का स्वामी प्रसाद मौर्य...

Swami Prasad Maurya: सुल्तानपुर में परशुराम युवा सेना का स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रदर्शन, पुतला फूंक व्यक्त की नाराजगी, जाने क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Swami Prasad Maurya: दो दिनों पूर्व स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा ब्राह्मणों के विरोध में टिप्पणी करने से नाराज आज सुल्तानपुर में जय परशुराम युवा सेना ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी की बल्कि कलेक्ट्रेट गेट पर पुतला फूंक नाराजगी व्यक्त की। दरअसल बीते 27 अगस्त को पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने संबोधन के दौरान ब्राह्मणों के बारे में विवादित बयान दिया था।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ब्राह्मणवाद पर दिया था विवादित बयान

स्वामी मौर्य ने कहा था कि ब्राह्मणवाद की जड़े बहुत गहरी है और सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है। इतना ही नहीं हिंदू नाम को ही कटघरे में खड़ा करते हुए स्वामी ने कहा था कि हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है। उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर के इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है।

मौके पर पहुची पुलिस ने यातायात करवाया दुरुस्त

अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्मान होता है, दलितों का भी सम्मान होता, पिछड़ों का भी सम्मान होता। स्वामी प्रसाद मौर्य के इसी बयान से आज जय परशुराम युवा सेना ने आज सुल्तानपुर में प्रदर्शन किया। इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ जुलूस निकालकर कर कलेक्ट्रेट पहुंचे और गेट पर स्वामी मौर्य का पुतला फूंक कर जमकर नारेबाजी की। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने जलते हुए पुतले को बुझवाया और यातायात दुरुस्त करवाया।

ALSO READ: Akhilesh Yadav PM Candidate: इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले सपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता की मांग, कहा- अखिलेश यादव बनें पीएम पद के उम्मीदवार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular