Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSwami Prasad Maurya: स्वामी अच्युतानंद ने मौर्य के खिलाफ दी तहरीर, कहा-...

Swami Prasad Maurya: स्वामी अच्युतानंद ने मौर्य के खिलाफ दी तहरीर, कहा- बयान से देश में हिंसा भड़काने का काम किया जा रहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा बद्रीनाथ को प्राचीन बौद्ध मठ बताने पर लगातार विवाद खड़ा होता जा रहा है। जहां एक ओर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें इस बयान को लेकर निशाना साधा था, तो वहीं उनके खिलाफ स्वामी अच्युतानंद तीर्थ ने तहरीर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस मौर्य के खिलाफ कार्रवाई करें।

बौद्ध धार्मिक स्थल तोड़कर बद्रीनाथ धाम बनवाया

बता दें कि हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य ने ज्ञानवापी मामले में बयान दिया था, जिसे लेकर वह काफी चर्चाओं में है । स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने दावा करते हुए कहा कि देश के ज्‍यादातर मंद‍िर बौद्ध धर्मस्थलों को तोड़ कर बनाए गए हैं। जिसके बाद स्‍वामी प्रसाद मौर्य यहीं पर नहीं रुके उन्‍होंने बद्रीनाथ धाम को लेकर भी बड़ा बयान दिया।उन्‍होंने कहा क‍ि शंकराचार्य ने बद्रीनाथ धाम बनवाया था। जो की पहले बौद्ध धार्मिक स्थल था। ज‍िसको तोड़कर बद्रीनाथ धाम बनवाया गया।

बयान से देश में हिंसा भड़काने का काम किया जा रहा

जिसके बाद अच्युतानंद तीर्थ का कहना है की उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और सपा नेता ने जिस तरह का बयान दिया है उससे हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाना है। वहीं अच्युतानंद ने कहा इस तरह के बयान से देश में हिंसा भड़काने का काम किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस को अपनी तहरीर देते हुए कहा कि 28 जुलाई को स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने बौद्ध मठ तोड़कर बद्रीनाथ धाम बनाने का बात कही है।

साजिश के तहत उक्त बयान दिया गया

उन्होंने बताया कि इस बात से काफी आहत हुई है। वहीं उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य पर आरोप लगाते हुए कहा की मौर्य बिना किसी साक्ष्य व परामर्श के हिंदुओं की धार्मिक भावना भड़का रहे हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि हिंसा फैलाने की भावना और साजिश के तहत उक्त बयान दिया गया है।

Also Read: Uttarakhand Weather: प्रदेश में 4 चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट, आज इन पांच जिलों में भारी…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular