Sunday, July 7, 2024
HomeCrime Newsपैगंबर के नाम पर टीचर को उतारा मौत के घाट, 6 ...

पैगंबर के नाम पर टीचर को उतारा मौत के घाट, 6 स्टूडेंट्स दोषी लेकिन नहीं जाएंगे जेल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), France Teacher Murder: फ्रांस की अदालत ने शिक्षक सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में छह छात्रों को दोषी ठहराया है। कोर्ट ने माना कि आरोपी लड़की ने कथित तौर पर टीचर के बारे में गलत जानकारी फैलाई थी। इनके अलावा पांच छात्रों को हमलावर को शिक्षक की पहचान करने में मदद करने के लिए दोषी पाया गया है। हालांकि,कोर्ट ने साफ किया कि इनमें से किसी को भी जेल नहीं जाना पड़ेगा।

ऐसे हुई हत्या थी अध्यापक की हत्या 

2020 में फ्रांस में एक दुखद घटना घटी जहां पेरिस में शिक्षक सैमुअल पैटी का उनके स्कूल के बाहर सिर कलम कर दिया गया। शिक्षक ने कथित तौर पर अपनी कक्षा में पैगंबर मोहम्मद का चित्रण करने वाला एक व्यंग्यचित्र दिखाया था। क्लास ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ पर चल रही थी। आगे की जांच और मुकदमे के बाद, छह किशोरों को घटना में शामिल होने का दोषी पाया गया। इस घटना में एक लड़की भी शामिल थी जिसने कथित तौर पर टीचर के बारे में गलत जानकारी फैलाई थी।

मामले की जांच के दौरान पता चला कि लड़की ने झूठा दावा किया था कि शिक्षक सैमुअल पैटी ने मुस्लिम छात्रों को कार्टून दिखाने से पहले कमरे से बाहर जाने के लिए कहा था। हालांकि बाद में पता चला कि वह उस दिन स्कूल नहीं आई थी और क्लास में मौजूद नहीं थी। इसके बावजूद उन्हें झूठे आरोप लगाने और भ्रामक बयान देने का दोषी पाया गया है।

नहीं जाना पड़ेगा किसी को जेल (France Teacher Murder)

अन्य पाँच किशोरों को शिक्षक सैमुअल पैटी को हमलावरों के रूप में पहचानने के अपराध में दोषी पाया गया। उस वक्त ये सभी 14 से 15 साल के थे और कोर्ट ने इन्हें मर्डर केस में शामिल होने का दोषी पाया। अदालत ने उन्हें 14 महीने से दो साल तक की सज़ा सुनाई, लेकिन सज़ा या तो निलंबित कर दी गई है या संशोधित कर दी गई है। कोर्ट ने साफ कर दिया है कि इनमें से किसी को भी जेल नहीं जाना पड़ेगा।

ALSO READ:

Bus Accident: खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस! दर्जनों लोगों की मौत, कई घायल 

UP Weather: यूपी में मौसम बेईमान! इन इलाकों में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular