Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशVaranasi Tent City: गंगा किनारे गूजेगी शहनाई, ले सकेंगे सात फेरे, 13...

Varanasi Tent City: गंगा किनारे गूजेगी शहनाई, ले सकेंगे सात फेरे, 13 को पीएम मोदी करेंगे उद्धाटन

टेंट सिटी में बुकिंग केवल ऑनलाईन माध्यम से होगी. ये पर्यटकों के लिए कितना आकर्षण का केंद्र है वो बस इस बात से पता चलता है कि सैकड़ो लोगो अभी तक बुकिंग के लिए पूछताछ कर चुकें है.

- Advertisement -

वाराणसी: वाराणसी ( Varanasi )  में गंगा किनारे टेंट सिटी (Tent City ) का निर्माण अपने अंतिम चरण में है. आगामी 13 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) इसका उद्धाटन करेंगे जिसको लेकर तैयारियां पूरी हो गई है. गंगा किनारे ( Bank Of Ganga ) रेत पर बनी टेंट सिटी काशी नगरी आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. टेंट सिटी को गंगा के उस पार रेतीले स्थान पर बनाया गया है. जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं. टेंट सिटी में आने वाले पर्यटकों के लिए सभी प्रकार की सुख सुविधाओं का ध्यान रखा गया है.

टेंट सिटी में पर्यटक रह पाएंगे साथ ही गंगा किनारे शानदार और यादगार पल बीता पाएंगे. टेंट सिटी का उद्धाटन पीएम मोदी 13 जनवरी को करेंगे जिसमे प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी मौजूद रहेंगे. टेंट सिटी निर्माण का जिम्मेदारी रखने वाली कंपनी ने बताया कि इसके निर्माण का काम अपने आखिरी चरण में है. जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा.

बुकिंग जल्द होगी शुरु

Image
वाराणसी टेंट सिटी घूमते पर्यटक

टेंट सिटी में बुकिंग केवल ऑनलाईन माध्यम से होगी. ये पर्यटकों के लिए कितना आकर्षण का केंद्र है वो बस इस बात से पता चलता है कि सैकड़ो लोगो अभी तक बुकिंग के लिए पूछताछ कर चुकें है. आपको बता दें कि इस टेंट सिटी को कई जोन में विभिन्न कामों के लिए बांटा गया है. इसमें व्यक्तिगत रहने के लिए, बैंक्वेंट हॉल, कांफ्रेस रुम समेत अनेक जगहें बनाई गईं है. जिसमे विभिन्न आयोजन के लिए स्थान बनाए गए हैं.

गंगा किनारे गूंजेगी शहनाई

Image
टेंट सिटी में मिलेंगी सारी सुविधाएं

गंगा का किनारा कई जोड़ों के नए जीवन की शुरुआत का साक्षी बनेगा. दरअसल गंगा किनारे बने टेंट सिटी में बकायदा बैंक्वेट हॉल का भी निर्माण किया गया है. जिसके लिए बुकिंग की जाएगी. टेंट प्रशासन के अनुसार अभी तक 50 से अधिक लोग बैंक्वेंट बुक करने के लिए आ चुके है. प्रशासन का कहना है कि जैसे ही इसकी बुकिंग प्रक्रिया शुरु होगी पूरी जानकारी दी जाएगी.

कांफ्रेस रुम की भी व्यवस्था

Image
टेंट सिटी बनाने का काम लगभग पूरा

इस टेंट सिटी में कांफ्रेस रुम की भी व्यवस्था है. जिसमे तमाम कंपनियों के लोग मीटिंग इत्यादि कर सकते हैं. वही इसके लिए पहले से बुकिंग करनी होगी. ये बुकिंग घंटे के आधार पर होगी. इस कांफ्रेस रुम में सारी सुविधाएं मिलेंगी जो कि आवश्यक हैं. वही टेबल चेयर के साथ बैठने का पूरा प्रबंध किया गया है जिससे कि कांफ्रेस रुम में मीटिंग के दौरान किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो.

ये भी पढ़ें- विदेशी विश्वविद्यालयों के कैंपस खोलने से पहले देश के शैक्षिक संस्थान की दशा सुधारे सरकार : अखिलेश यादव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular