Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki Baatदेश को मिलने जा रही एक साथ 3 Vande Bharat Train की...

देश को मिलने जा रही एक साथ 3 Vande Bharat Train की सौगात, जानें किन रूटों पर चलेंगी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Vande Bharat: देश को जल्द ही एक साथ तीन वंदे भारत ट्रेनों का तोहफा मिलने वाला है। आइए जानते हैं किन रूटों पर चलेंगी ये ट्रेनें। भारतीय रेलवे वंदे भारत ट्रेन नेटवर्क को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। अब इसी कड़ी में एक साथ तीन वंदे भारत ट्रेनों का परिचालन शुरू होने जा रहा है।

Vande Bharat Train: देश को मिलने जा रहा एक साथ तीन वंदे भारत ट्रेन का तोहफा, इन रूटों पर होगा संचालन, जानें सभी डिटेल्स

उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला मार्ग (Vande Bharat)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वंदे भारत ट्रेन जल्द ही उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक पर चलेगी। पिछले हफ्ते ही वेस्टर्न रेलवे ने इस रूट पर 15 किलोमीटर का ट्रायल रन पूरा किया है। इस ट्रेन के शुरू होने के बाद जम्मू से श्रीनगर तक का सफर महज 3.5 घंटे में पूरा हो जाएगा।

सिकंदराबाद-पुणे वंदे भारत ट्रेन

सिकंदराबाद-पुणे वंदे भारत ट्रेन रूट पर जल्द ही नई वंदे भारत की शुरुआत हो सकती है। फिलहाल इस रूट पर शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को सफर पूरा करने में 8.25 घंटे का समय लगता है। लेकिन, वंदे भारत की शुरुआत के बाद ये समय सीमा कम हो जाएगी।

बेंगलुरु-कोयंबटूर मार्ग

बेंगलुरु-कोयंबटूर रूट को भी जल्द ही नई वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिल सकता है। इस रूट पर बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे यह फैसला ले सकता है। फिलहाल इस रूट पर अलग-अलग सुपरफास्ट ट्रेनों को यात्रा पूरी करने में 6.45 मिनट से लेकर 9 घंटे तक का समय लगता है, जो वंदे भारत के लॉन्च होने के बाद कम हो जाएगा।

ALSO READ:

Indian Railways: राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी! अयोध्या के लिए रेलवे शुरू कर रही 1,000 से भी ज्यादा ट्रेनें 

PM Modi In Varanasi: आज पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ी सौगात! 19,150 करोड़ की परियोजनाओं के साथ इन ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular