Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशबरेली: 2025 तक देश को टीबी से मिलेगी मुक्ति, Deputy CM Pathak...

बरेली: 2025 तक देश को टीबी से मिलेगी मुक्ति, Deputy CM Pathak ने कहा- हर स्तर पर सरकार कर रही प्रयास

बरेली पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बरेली सहित समूचे रुहेलखंड के लोगों से अपील कि टीबी मरीजों को चिन्हित कराने और उनका सरकारी स्तर पर संपूर्ण इलाज सुनिश्चित कराने में विभाग का सहयोग करें।

- Advertisement -

बरेली : देश टीबी से लड़ाई के लिए तमाम प्रयास कर रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार पर भी हर स्तर पर प्रयास कर रही है। आज प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ( Deputy CM Pathak ) बरेली के दौरे पर थे। उन्होंने आज यहां पर टीबी के प्रदेश से खात्में को लेकर कई बातों को रखा। उन्होंने कहा कि टीबी बीमारी के खात्मे को सरकार के स्तर से व्यापक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2025 तक टीबी को देश के अंदर जड़ से खत्म करने का सपना देखा है और उस सपने को साकार करने की दिशा में तेजी से कदम आगे बढ़ाए जा रहे हैं।

डिप्टी सीएम की अपील

बरेली पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बरेली सहित समूचे रुहेलखंड के लोगों से अपील कि टीबी मरीजों को चिन्हित कराने और उनका सरकारी स्तर पर संपूर्ण इलाज सुनिश्चित कराने में विभाग का सहयोग करें। टीबी रोगियों के बेहतर खानपान के लिए सरकार हर महीने उनके खाते में रुपये भिजवा रही है।

कोई न रहे टीबी के इलाज से वंचित

प्रदेश के डिप्टी सीएम ने कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि कोई भी टीबी मरीज इलाज से बंचित न रहे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पटक ने प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत बरेली में गोद लिए 50 टीबी रोगियों को 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में पोषण आहार वितरित किया।

यह भी पढ़़ें- परिवार का दावा, कासगंज जेल में पहले से बंद कुंटू सिंह से Abbas Ansari की जान को खतरा, जानें कौन है ये शातिर !

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular