Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशThe killer was Caught after 48 Years in Firozabad : फिरोजाबाद में...

The killer was Caught after 48 Years in Firozabad : फिरोजाबाद में 48 साल बाद पकड़ा गया हत्यारोपी

- Advertisement -

The killer was Caught after 48 Years in Firozabad


इंडिया न्यूज, फिरोजाबाद : The killer was Caught after 48 Years in Firozabad  फिरोजाबाद के थाना नारखी क्षेत्र (Firozabad’s police station Narkhi area) में पुलिस ने 48 वर्ष पूर्व हुई महिला की हत्या के आरोपी को चनौरा बाईपास पुल के समीप से गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी के अनुसार आरोपी 20 वर्ष तक गुजरात में साधु के वेश और इसके बाद अन्य आश्रमों में ठिकाना बनाया। उसके खिलाफ न्यायालय से वारंट जारी हुए थे। पुलिस ने उसको गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

महिला की हत्या में था वांछित

थाना नारखी के क्षेत्र टापा खुर्द निवासी मीरा देवी पुत्री गजराज सिंह ने 14 सितंबर 1974 को थाना नारखी वर्तमान जिला फिरोजाबाद (उस समय जिला आगरा) में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया था कि उसकी मां रामबेटी की हत्या गांव निवासी महेंद्र सिंह व राममूर्ति देवी पत्नी राजेंद्र सिंह ने हत्या कर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपी राममूर्ति देवी को गिरफ्तार कर उसी वक्त जेल भेज दिया था।

48 साल तक पुलिस को नहीं लगी भनक The killer was Caught after 48 Years in Firozabad 

The killer was Caught after 48 Years in Firozabad 

घटना के बाद महेंद्र सिंह फरार हो गया था। वह 48 साल तक न तो न्यायालय में हाजिर हुआ और न पुलिस की गिरफ्त में आया। अभियुक्त महेंद्र सिंह के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करने के साथ ही आरोप पत्र 25 दिसंबर 1975 को न्यायालय में प्रेषित किए थे। न्यायालय ने महेंद्र सिंह के गैर जमानती वारंट जारी किए थे।

काफी प्रयासों के बाद भी पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक थाना नारखी प्रदीप कुमार, उप निरीक्षक साहब सिंह ने आरोपी महेंद्र सिंह को चनौरा अंडरपास से गिरफ्तार कर लिया।

Also Read : Self Immolation Attempt at SP office in Mainpuri : मैनपुरी में एसपी आॅफिस पर महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular