Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsUP Weather : भीषण गर्मी से मिलने जा रही प्रदेश वासियों को...

UP Weather : भीषण गर्मी से मिलने जा रही प्रदेश वासियों को निजात, कई जिलों में जारी की बारिश की चेतावनी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow: वायुमंडल में हुए परिवर्तन के कारण उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने तथा बिजली गिरने की चेतावनी मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी की गई है।

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 से लेकर 5 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर चल रहा है। जिसके कारण उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी बढ़ रही थी। वहीं मंगलवार को मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

बढ़ते तापमान में आई हल्की कमी 

बादलों की आवाजाही सोमवार से ही शुरू हो गई थी। जिससे सोमवार को कई जिलों के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में हल्की कमी दर्ज की गई। मंगलवार को दिन में बादलों की आवाजाही रहने के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में सोमवार की अपेक्षा हल्की कमी दर्ज की जाएगी।

इन इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर एवं आसपास इलाकों में मेघ गर्जन एवं वज्रपात तथा हल्की बारिश होने की संभावना है।

बुधवार को भी बारिश होने के आसार

मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि वायुमंडल में हुए परिवर्तन के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज गरज चमक के साथ बारिश तथा कुछ इलाकों में बिजली चमकने की चेतावनी जारी की गई है। बुधवार को भी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश जारी रहेगी। अधिकतम तापमान में 2 से लेकर 3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जा सकती है।

Read more: Pratapgarh News : राजर्षि इंटर कॉलेज व प्रबंध समिति को लेकर छिड़ी जंग, जंग के चलते पठन-पाठन हो रहा प्रभावित, दिए गए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular