Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUP में मौसम ने ली करवट, फसलों को भी भारी नुकसान, सरकार...

UP में मौसम ने ली करवट, फसलों को भी भारी नुकसान, सरकार से मुआवजे की मांग

- Advertisement -

(The weather took a turn in UP, heavy damage to crops, demand for compensation from the government) शामली में कई दिन से हो रही बरसात सें मौसम के मिजाज को बदल दिया है। सभी को एक बार फिर ठंड का आभास हो रहा है। वही बारिश के साथ तेज हवा ने किसान की गेहूं की फसल के साथ ही अन्य फसलों को भी भारी नुकसान कर दिया है।

  • बरसात ने मौसम के मिजाज को बदल दिया
  • फसलों को भी भारी नुकसान
  • किसानों ने प्रदेश सरकार से मुआवजे की मांग की

 

बरसात ने मौसम के हाल को ही बदल दिया

मार्च के शुरू सप्ताह से ही दिन काफी गर्म होने शुरू हो गए थे। सभी ने अपने सर्दी के कपड़ों को छोड़कर गर्मी के कपड़ों को पहनना शुरू कर दिया था। लेकिन लगातार कई दिनों से हो रही बरसात ने मौसम के हाल को ही बदल दिया है। जहां सभी ने रात को सोने के लिए बिजली पंखों का प्रयोग करना शुरू कर दिया था। अब एक बार फिर से पंखो को बंद कर दिया है।

किसानों ने प्रदेश सरकार से मुआवजे की मांग की

कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के साथ तेज हवाओं ने किसानों की भी चिंता बढ़ा दी है। बारिश के साथ चली तेज हवाओं से किसानों की गेहूं की फसल लोटपोट हो गई है। इसके साथ ही किसानों का कहना है कि कई फलदार वृक्षों पर भी फल वह फूल आए हुए हैं। जो तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने से खराब हो गए हैं। बेमौसम हुई बरसात से किसानों में मायूसी छाई हुई है। किसानों ने प्रदेश सरकार से मुआवजे की भी मांग की है।

READ MORE: UP News:अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से भारी नुकसान, मुख्यमंत्री योगी ने दिया सख्त निर्देश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular