Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGola Gokarnath मंदिर में छोटे कपड़े पहन कर जाने पर लगी रोक,...

Gola Gokarnath मंदिर में छोटे कपड़े पहन कर जाने पर लगी रोक, ऐसे कपड़ों पर मिलेगी एंट्री

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Gola Gokarnath: खबर छोटी काशी यानी गोला गोकर्णनाथ के पुराने शिवमंदिर की है। जहाँ छोटे कपड़े पहनकर जाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। मंदिर के कमेटी अध्यक्ष ने बताया की यह निर्णय मंदिर की धार्मिक मर्यादा को देखकर लिया गया है। लखीमपुर ज़िले में स्थित यह पौराणिक शिव मंदिर जहाँ स्टाइलिश बरमूडा, जींस, मिनी स्कर्ट इत्यादि पहनकर प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है। इस जिले का मंदिर बहुत जाना माना है।  उस इलाके में यह हिन्दू समाज का प्रतिक है। सावन में यहाँ श्रद्धालुओं की खूब भीड़ जुटी रहती है, भक्त बहुत दूर-दूर से मंदिर के दर्शन करने के लिए आते है।

प्रतिबन्ध का कारण

मंदिर परिसर में देखा गया है की भक्त दर्शन करने तो आते है पर स्टाइलिश कपडे जैसे कटी -फटी जीन्स, मिनी स्कर्ट ,बरमूडा इत्यादि पहनकर आते है। इस बात को देखते हुए शिव मंदिर गोस्वामी प्रबंध समिति ने धार्मिक मर्यादा को देखते हुए ऐसे स्टाइलिश कपड़ो पर रोक लगा दी है साथ ही फ़ोन से फोटो, वीडियो और रील्स बनाने के लिए भी प्रतिबन्ध लगाई है।

ALSO READ: Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट से हुआ खुलासा, जहर देने से हुई थी मौत?

मंदिर कमेटी अध्यक्ष ने दिया सुझाव 

शिव मंदिर कमेटी अध्यक्ष जनार्दन गिरी ने यह सांझा किया की छोटी काशी के नाम से जाना जाता है ये मंदिर और यह मंदिर हमारे आस्था का प्रतिक है। तीर्थ स्थान की मर्यादा को लोग भूल चुके है, यहाँ लोग अमर्यादित तरीके से आते है। जिसके कारण उन्हें ऐसा निर्णय लेना पड़ा है।

ALSO READ: Kannauj Road Accident: कन्नौज में भीषण सड़क हादसा! बस-ट्रक के भिड़ने से 4 लोगों की मौत, 34 घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular