Saturday, July 6, 2024
HomeAasthaशुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा का है विधान, इन उपायों को...

शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा का है विधान, इन उपायों को कर लें, नहीं होगी धन की कमी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Devotion: आज शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित किया जाता है। इस दिन किए पूजा-पाठ से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए यह दिन सबसे अच्छा होता है।

वैसे हर व्यक्ति की चाहता है कि, उसका घर धन-संपत्ति से हमेशा भरा रहे और जीवन में किसी भी चीज की कमी न रहे। कुछ लोग तो धनवान बनने के लिए दिनों-रात मेहनत भी करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी सफलता से कोसों दूर रहते है।

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित

आप भी अपने जीवन में खुशहाली और तरक्की चाहते हैं तो इसके लिए आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना होगा। शास्त्रों में कहा गया है कि देवी लक्ष्मी धन-वैभव की देवी है। शुक्र ग्रह के साथ ही शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को भी समर्पित किया जाता है। लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन इन उपायों को अवश्य करें।

  • धनलाभ का उपाय: सभी लोगों की चाहत होती है कि उनके पास अधिक हो पर जिनके पास धन का अभाव होता है, तो वहीं कुछ लोगों के पास धन तो होता है लेकिन हाथों में टिकता नहीं है। इसके लिए आप शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करें और कपूर से लक्ष्मी जी की आरती करें। कपूर में थोड़ी सी रोली भी मिला दें, इसके बाद इस राख को लाल रंग के कागज में डालकर अपने पर्स या बटुए में रखें। इस उपाय से धन आने में वृद्धि होगी।
  • नकारात्मकता करें दूर: कई बार तरक्की इसलिए भी नही होती है, क्योंकि घर पर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसलिए इसे दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन शाम में पंचमुखी दीपक जलाकर लक्ष्मी जी की आरती करें। इस उपाय को करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और खुशियों का आगमन होगा।

Also Read: UP Politics: ‘नहीं बुलाने पर क्यों नौटंकी करने गए थे..’, जब अखिलेश यादव पर भड़के डिप्टी CM

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular