Monday, July 1, 2024
HomeFamous Placeसर्दियों में घूमने के लिए जन्नत से कम नहीं उत्तराखंड और हिमाचल...

सर्दियों में घूमने के लिए जन्नत से कम नहीं उत्तराखंड और हिमाचल की ये जगहें, जानें नाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand: इस ठंड अगर आप घूमने का विचार कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आपको जरूर जाना चाहिए।

मसूरी, उत्तराखंड

बता दें कि मसूरी उत्तराखंड में आता है। मसूरी में आप केम्प्टी फॉल्स, कंपनी गार्डन और मॉल रोड घूमने के लिए सबसे बेस्ट है। साथ ही कैमल बैक रोड, लेक मिस्ट और मॉस्सी फॉल्स को जरूर एक बार देखें।

पंगोट, उत्तराखंड

अगर नैनीताल जाने की सोच रहे है। ऐसे में पंगोट बेहतरीन जगहों में एक है। पंगोट नैनीताल से केवल 45 मिनट की दूरी पर मौजूद है। बता दें कि नैनीताल से ज्यादा शांति पंगोट में देखने को मिलेगी।

मनाली, हिमाचल प्रदेश

सर्दी की छुट्टियां बीताने के लिए मनाली एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यहां पर आप हिडिंबा देवी मंदिर, मनाली सेंचुरी और माल रोड पर घूम सकते हैं। बर्फ से ढके रोहतांग पास को जरूर एक बार देखें।

कुफरी, हिमाचल प्रदेश

कुफरी हिमाचल के शिमला जिले का एक रिसॉर्ट है। अगर आपको भीड़भाड़ से अलग रहना हैं तो कुफरी आपके लिए सबसे बेस्ट है। हनीमून कपल्स के बीच भी कुफरी काफी लोकप्रिय है। यहां आपको ठंड के साथ-साथ चारों तरफ हरियाली देखने को मिलेगी।

READ ALSO:

Chhath Puja: इस आसान विधि से बनाए छठ पूजा का प्रमुख प्रसाद ठेकुआ, मिनटों में हो जाएगा तैयार  

मुजफ्फरनग में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक और कार की भिड़ंत, गाड़ी में सवार सभी लोगों की मौत
SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular