Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशThreat to Kill HBTU Student in Kanpur : नशे में चौकीदार ने...

Threat to Kill HBTU Student in Kanpur : नशे में चौकीदार ने एचबीटीयू छात्रा से की अभद्रता, निलंबित

- Advertisement -

Threat to Kill HBTU Student in Kanpur

Threat to Kill HBTU Student in Kanpur 1
इंडिया न्यूज, कानपुर :
Threat to Kill HBTU Student in Kanpur कानपुर (Kanpur) के हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU) में नशे में चौकीदार ने छात्रा के साथ अभद्रता की। छात्रा ने जब विरोध किया तो उसे जाने से मारने की धमकी दी। छात्रा की शिकायत पर चौकीदार को निलंबित कर दिया गया। साथ ही मामले की जांच विशाखा कमेटी को दी गई है।

द्वितीय वर्ष की छात्रा

बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग की द्वितीय वर्ष की छात्रा तीन दिन पहले सहेलियों के साथ कैंपस में कहीं जा रही थी। तभी विवि के ही चौकीदार ने उनको रोका और अभद्रता की। छात्राओं ने विरोध किया तो चौकीदार गालीगलौज करने लगा और जान से मारने की धमकी दी। इस पर छात्राओं ने हॉस्टल पहुंचकर वार्डन से शिकायत की। सोमवार को इसकी शिकायत विवि प्रशासन से की। कुलपति प्रो. समशेर के आदेश पर कुलसचिव डॉ. नीरज कुमार ने जांच के बाद अग्रिम आदेशों तक चौकीदार को निलंबित किया गया है। डॉ. नीरज ने कहा कि प्रारंभिक जांच के आधार पर चौकीदार को निलंबित कर दिया है। छात्रा अगर मुकदमा लिखवाना चाहती है तो पुलिस को तहरीर दे सकती है।

Read Also : Professor of IIT Kanpur did Research : कोरोना की चौथी लहर 22 जून से होगी शुरू, अगस्त में आएगा पीक 

सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे

इस घटना के बाद से छात्र-छात्राओं ने विवि परिसर में सुरक्षा को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि विवि चारों ओर से खुला है। नवाबगंज के कई लोग परिसर में घूमते रहते हैं। सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे होने चाहिए। लाखों रुपये शताब्दी समारोह में खर्च किए गए, लेकिन विवि की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। अक्सर छात्राओं से छेड़खानी की घटनाएं होती रहती हैं, कभी शिकायत होती है तो कभी मामला दबा दिया जाता है। कुलसचिव डॉ. नीरज ने कहा कि जल्द ही पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरें लगवाएं जाएंगे।

Read More : BEd Exams will be Held from Five March : 30 केंद्रों पर होगी बीएड की परीक्षा

Read Also :  New Session Starting from First April : बेसिक शिक्षा परिषद नए सत्र के लिए नहीं तैयार

Read More : IIT Kanpur Professor Claims : 22 जून से कोरोना की चौथी लहर, अगस्त में आएगा पीक

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular