Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJalaun News: 5 साल पहले इस हवाई अड्डे को उड़ाने की दी...

Jalaun News: 5 साल पहले इस हवाई अड्डे को उड़ाने की दी थी धमकी, अब एटीएस ने कसा शिकंजा

- Advertisement -

Jalaun News: अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को 5 साल पहले बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को जालौन के उरई से लखनऊ से आई एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक के नाम वारंट जारी था। जिसके बाद एटीएस की टीम ने उसे गिरफ्तार करते हुए लखनऊ ले गई। युवक का नाम उत्कर्ष द्विवेदी पुत्र नारायण द्विवेदी जो कि उरई कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजेंद्र नगर में रहता है।

पांच साल पहले दी थी धमकी

जानकारी हो कि लगभग पांच बर्ष पूर्व जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर के रहने वाले उत्कर्ष द्विवेदी ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी दी थी। यह धमकी आईपी कॉल और ईमेल के जरिए दी गई थी और यह धमकी उसने बिटकॉइन में हुए नुकसान पर एफबीआई द्वारा कार्रवाई न करने पर दी थी। जिसे बाद में एफबीआई और एनआईए के इनपुट के आधार पर नवम्बर 2018 में गिरफ्तार कर लिया था।

क्या है पूरा मामला

जिसके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई थी।मगर उसके भविष्य को देखते हुए चेतावनी देकर निजी मुचलके पर छोड़ दिया था, लेकिन युवक के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो गई थी। कोर्ट में हाजिर न होने पर उसके खिलाफ वारंट जारी किया गया था।आज उसी वारंट को लेकर एटीएस की टीम उरई पहुंची,।जहां उन्होंने उरई कोतवाली पुलिस की मदद से आरोपी उत्कर्ष द्विवेदी को गिरफ्तार करते हुए लखनऊ ले गई।

आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

यहां आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा, बता दें कि युवक की उम्र 18 वर्ष है, जिसने $3000 के बिटकॉन हड़पे जाने के मामले में एफबीआई से मदद मांगी थी, उसने करीब एफबीआई को 50 बार कॉल भी की थी, मदद न मिलने पर उसने नकली आधार कार्ड बनाकर कॉल की, साथ ही नकली ईमेल आईडी के जरिये, अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी और जिस पर उसने कहा था कि बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर एयरपोर्ट पहुंचेगा और एके-47 ग्रेनेड और सुसाइड बेल्ट से लैस होकर एयरपोर्ट को उड़ा देगा। जिसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था, इंटेलिजेंट की रिपोर्ट के आधार पर नवम्बर 2018 में उसे गिरफ्तार किया गया था, बाद में उसे निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया था।

Also Read: राज्य स्तरीय सरस मेले का 19 मार्च को CM धामी करेंगे शुभारंभ, लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular